भारत के इस खिलाड़ी ने अंतिम चार काउंटी क्रिकेट मैचों के लिए मिडलसेक्स को किया ज्वॉइन

33 वर्षीय खिलाड़ी भारत के घरेलू सर्किट में एक कुशल गेंदबाजी ऑलराउंडर रहे हैं, जहां उन्होंने हरियाणा की विशिष्ट सेवा की है।

By रुस्तम राणा | Published: September 1, 2023 09:04 PM2023-09-01T21:04:05+5:302023-09-01T21:04:05+5:30

Jayant Yadav joins Middlesex for last four county games | भारत के इस खिलाड़ी ने अंतिम चार काउंटी क्रिकेट मैचों के लिए मिडलसेक्स को किया ज्वॉइन

भारत के इस खिलाड़ी ने अंतिम चार काउंटी क्रिकेट मैचों के लिए मिडलसेक्स को किया ज्वॉइन

googleNewsNext
Highlightsजयंत यादव को मिडलसेक्स ने मौजूदा काउंटी चैम्पियनशिप सीज़न के आखिरी चार मैचों के लिए अनुबंधित कियापिछले सीजन में वारविकशायर के लिए दो मैच खेलने के बाद यादव के लिए यह उनका दूसरा काउंटी कार्यकाल होगा33 वर्षीय खिलाड़ी भारत के घरेलू सर्किट में एक कुशल गेंदबाजी ऑलराउंडर रहे हैं

Jayant Yadav joins Middlesex: ऑफ-स्पिनिंग ऑलराउंडर जयंत यादव इस सीज़न में काउंटी खेलने वाले नवीनतम भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्हें मिडलसेक्स ने मौजूदा काउंटी चैम्पियनशिप सीज़न के आखिरी चार मैचों के लिए अनुबंधित किया है। इस सप्ताह की शुरुआत में, साई सुदर्शन को रेड-बॉल सीज़न के लिए सरे द्वारा साइन किया गया था, जबकि पृथ्वी शॉ ने चोट के कारण बाहर होने से पहले नॉर्थम्पटनशायर जुड़े थे।

पिछले सीजन में वारविकशायर के लिए दो मैच खेलने के बाद यादव के लिए यह उनका दूसरा काउंटी कार्यकाल होगा। 33 वर्षीय खिलाड़ी भारत के घरेलू सर्किट में एक कुशल गेंदबाजी ऑलराउंडर रहे हैं, जहां उन्होंने हरियाणा की विशिष्ट सेवा की है। यादव ने सभी प्रारूपों में भारत के लिए कुछ मैचों में भी हिस्सा लिया, हालांकि 2016-17 सीज़न में उनका टेस्ट प्रदर्शन (जब उन्होंने पहला टेस्ट शतक दर्ज किया था) अब तक उनके करियर का मुख्य आकर्षण बना हुआ है।

एक ऑफ स्पिनर जिसकी ताकत भारी विविधताओं के बजाय सटीकता पर निर्भर करती है, खासकर खेल के सबसे लंबे प्रारूप में बल्ले के साथ यादव का संकल्प उन्हें एक मूल्यवान क्रिकेटर बनाता है। मिडलसेक्स के क्रिकेट निदेशक एलन कोलमैन ने विकास पर अपनी आधिकारिक प्रतिक्रिया में इन भावनाओं को दोहराया।

कोलमैन ने कहा, "हमें लगता है कि सितंबर में स्पिन एक महत्वपूर्ण कारक होगा और जयंत की गुणवत्ता के एक अंतरराष्ट्रीय स्पिनर पर हस्ताक्षर करने का अवसर इतना अच्छा अवसर है कि इसे ठुकराया नहीं जा सकता।" उन्होंने कहा, "वह हमारे लिए वह अतिरिक्त चीजें लाते हैं जो आपको एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर से मिलती हैं, अनुभव, गुणवत्ता, पता है कि कैसे - सभी विशेषताएं जो आने वाले खेलों में हमारे लिए बेहद मूल्यवान साबित होंगी। हम उन्हें अपने साथ रखने और उसे शुभकामनाएं देने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। आने वाले महीने में यहां हर सफलता मिलेगी।"

यादव भी काउंटी क्रिकेट में एक और मौका पाकर काफी रोमांचित हैं और यह कार्यकाल पिछले साल की तुलना में लंबा है, इसलिए वह आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हैं। "मैं आगामी चैम्पियनशिप खेलों के लिए प्रतिष्ठित मिडलसेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब में शामिल होने और इसके समृद्ध क्रिकेट इतिहास का हिस्सा बनने के लिए सम्मानित और उत्साहित हूं।"

"मैंने पिछले साल काउंटी क्रिकेट खेलने के अपने अनुभव का आनंद लिया और मैं मिडिलसेक्स के साथ नए कार्यकाल और क्लब की सफलता में योगदान देने का उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं।"

Open in app