भारतीय मूल के क्रिकेटर जेसन संघा को ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम की कमान

भारतीय मूल के 18 वर्षीय जेसन संघा को अगले महीने से शुरू हो रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान सौंपी गई है, स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ को भी मिली है जगह

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 15, 2017 04:45 PM2017-12-15T16:45:13+5:302017-12-15T16:53:13+5:30

Jason Sangha to lead Australia in U19 World Cup | भारतीय मूल के क्रिकेटर जेसन संघा को ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम की कमान

जेसन संघा

googleNewsNext

अगले महीने से न्यूजीलैंड में शुरू हो रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान भारतीय मूल के जेसन संघा को सौंपी गई है। इस टीम में महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ जेम्स सदरलैंड के बेटे विल सदरलैंड को शामिल किया गया है। भारतीय मूल के जेसन संघा बाएं हाथ से लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं लेकिन एक बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं। 18 साल के संघा ने पिछले महीने ही ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे कम उम्र में प्रथम श्रेणी शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। 

संघा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ा था। इसके साथ ही वह इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने वाले सचिन के बाद दूसरे सबसे युवा और 1992-92 में रिकी पॉन्टिंग के शतक के बाद ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए थे। जेसन संघा को ऑस्ट्रेलिया के भविष्य के क्रिकेटर के तौर पर देखा जा रहा है। उनका पूरा नाम है जेसन जसकीरत सिंह संघा।

वहीं पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ एक उभरते हुए बल्लेबाज हैं और उन्होंने 17 साल की उम्र में इसी साल सिडनी के लिए अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था, जबकि जेम्स सदरलैंड के बेटे विल सदरलैंड को टीम का उपकप्तान बनाया गया है जो विक्टोरिया के लिए खेलते हैं और ऑलराउंडर हैं। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज क्रिस हैरिस टीम के कोच होंगे जबकि क्रिस रोजर्स को सहायक कोच बनाया गया है।  

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार हैः
जेसन संघा (कप्तान) विल सदरलैंड (उपकप्तान), जेवियर बार्टलेट, मैक्स ब्रायंट, जैक एडवर्ड्स, जैक इविंस, जैरार्ड फ्रीमैन, रेयान हेडली, बक्सटर हॉल्ट, नाथन मैक्स्वीनी, जोनाथन मेरलो, लॉयड पोप,जेसन राल्टन, परम उप्पल, ऑस्टिन वॉ।

Open in app