PSL 2022: पाकिस्तान क्रिकेट फिर विवादों में, इस बड़े विदेशी खिलाड़ी ने पैसे नहीं मिलने पर बीच में छोड़ा पीएसएल, PCB पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट एक बार फिर विवादों में आ गया है। इस बार ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉल्कनर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर बड़ा आरोप लगाया है। फॉल्कनर के अनुसार पीसीबी ने पीएसएल के लिए उनके साथ अनुबंध का पालन नहीं किया।

By विनीत कुमार | Published: February 19, 2022 07:27 PM2022-02-19T19:27:53+5:302022-02-19T19:46:32+5:30

James Faulkner withdraws from PSL 2022 blames PCB for not honouring contractual agreement | PSL 2022: पाकिस्तान क्रिकेट फिर विवादों में, इस बड़े विदेशी खिलाड़ी ने पैसे नहीं मिलने पर बीच में छोड़ा पीएसएल, PCB पर लगाया झूठ बोलने का आरोप

जेम्स फॉल्कनर ने पीएसएल बीच में छोड़ा (फोटो- ट्विटर, पीसीबी)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी जेम्स फॉल्कनर ने खुद को पाकिस्तान सुपर लीग से अलग किया।फॉल्कनर ने ट्विटर के जरिए इसकी घोषणा करते हुए पीसीबी पर एग्रीमेंट का पालन नहीं करने का आरोप लगाया।वहीं पीसीबी ने बयान जारी कर फॉल्कनर के आरोपों को झूठा और भ्रामक बताया है।

कराची: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी जेम्स फॉल्कनर ने जारी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से खुद को अलग कर लिया है। वे क्वेटा ग्लेडिएटर्स फ्रेंचाइजी के सदस्य हैं। हालांकि शनिवार को उन्होंने खुद को पीएसएल से अलग करने की घोषणा करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर एग्रीमेंट का पालन नहीं करने का आरोप लगाया।

फॉल्कनर ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए इस साल पीएसएल में अब तक 6 मैच खेले हैं और 49 रन बनाए। साथ ही उन्होंने इन मैचों में कुल छह विकेट भी लिए। बहरहाल, फॉल्कनर ने पीएसएल से अलग होने के अपने फैसले की घोषणा ट्विटर के जरिए की। साथ ही उन्होंने पीएसएल से सातवें सीजन से खुद को अचानक अलग करने के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस से माफी भी मांगी।

फॉल्कनर ने लगाए पीसीबी पर पैसे नहीं देने के आरोप

जेम्स फॉल्कनर ने अपने ट्वीट में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, 'मैं पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे पिछले 2 मैचों से हटना पड़ा (फरवरी-18 और फरवरी-20) और पीएसएल छोड़ना पड़ा क्योंकि पीसीबी मेरे अनुबंध/भुगतान का पालन नहीं कर रहा है। मैं यहां पूरी अवधि से रह रहा हूं और उन्होंने मुझसे झूठ बोलना जारी रखा। ऐसे छोड़ने से दुख होता है, क्योंकि मैं पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने में मदद करना चाहता था क्योंकि यहां बहुत युवा प्रतिभाएं हैं और फैंश शानदार हैं।'

जेम्स फॉल्कनर के ट्वीट पर पीसीबी की सफाई

फॉल्कनर के ट्वीट के बाद मचे विवाद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से भी सफाई आई है। पीसीबी ने फॉल्कनर के आरोपों को गलत और भ्रामक बताया है।

फॉल्कनर के ट्वीट के बाद मचे विवाद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से भी सफाई आई है। पीसीबी ने फॉल्कनर के आरोपों को गलत और भ्रामक बताया है। साथ ही बोर्ड की ओर से कहा गया कि वह पूरे मामले पर विस्तृत बयान जल्द जारी करेगा।

पीसीबी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के अनुसार फॉल्कनर के एजेंट ने दिसंबर-2021 में ब्रिटेन के अपने एक बैंक अकाउंट की डिटेल दी थी। बाद में जनवरी में फॉल्कनर की ओर से इसमें बदलाव करते हुए ऑस्ट्रेलिया का एक अलग अकाउंट नंबर दिया गया। हालांकि इससे पहले नियम के अनुसार 70 प्रतिशत फीस उनके ब्रिटेन के दिए अकाउंट में ट्रांसफर किया जा चुका था।

पीसीबी के अनुसार नियमों के मुताबिक उसकी ओर से बची हुई तीस प्रतिशत राशि करार के अनुसार लीग खत्म होने के 40 दिन बाद ट्रांसफर की जानी थी। हालांकि फॉल्कनर लगातार दबाव बनाते रहे हैं कि 70 प्रतिशत फीस राशि उनके ऑस्ट्रेलिया वाले अकाउंट में फिर से डाली जाए। पीसीबी ने कहा कि पिछले सभी सीजन में कभी किसी खिलाड़ी ने उस पर पैसे के भुगतान नहीं करने के आरोप नहीं लगाए इसलिए फॉल्कनर का आरोप बेबुनियाद है।

Open in app