Ireland vs Bangladesh 2023: 319 रन कम पड़े, 44.3 ओवर में बांग्लादेश ने 320 रन बनाकर तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की, नजमुल हसन शंटो की कमाल की पारी

Ireland vs Bangladesh 2023: नजमुल हसन शंटो के शतक के बाद अनुभवी मुश्फिकर रहीम के अंतिम क्षणों के प्रयास से बांग्लादेश ने आखिरी ओवर तक खिंचे दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड पर तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 13, 2023 12:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देनजमुल हसन शंटो की कमाल की पारी खेली और शतक लगाकर जीत का जश्न मनाया। बांग्लादेश के पास अभी 1-0 की बढ़त है और अब एक मैच बाकी है। अंतिम वनडे रविवार को खेला जाएगा। 

Ireland vs Bangladesh 2023: बांग्लादेश और आयरलैंड का मैच कमाल का रहा। 319 रन कम पड़ गए और 44.3 ओवर में बांग्लादेश ने 320 रन बनाकर तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। नजमुल हसन शंटो की कमाल की पारी खेली और शतक लगाकर जीत का जश्न मनाया। 

 

बांग्लादेश के पास अभी 1-0 की बढ़त है और अब एक मैच बाकी है। अंतिम वनडे रविवार को खेला जाएगा। नजमुल हसन शंटो को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। पहला मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था। बांग्लादेश ने कमाल का प्रदर्शन किया।

बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ और इसलिए इसे 45 ओवर का कर दिया गया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैरी टेक्टर के 140 रन तथा जॉर्ज डॉकरेल के नाबाद 74 रन की मदद से छह विकेट पर 319 रन बनाए। बड़े लक्ष्य के सामने नजमुल ने 117 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश को ठोस शुरुआत दी।

जब बांग्लादेश को अंतिम चार गेंदों पर चार रन की जरूरत थी तब रहीम (नाबाद 36) ने चौका जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश की तरफ से तौहीद हृदय ने भी 68 रन का उपयोगी योगदान दिया। बांग्लादेश ने 44.3 ओवर में सात विकेट पर 320 रन बनाए। इन दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस तरह से बांग्लादेश तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गया है। तीसरा और अंतिम मैच रविवार को चेम्सफोर्ड में ही खेला जाएगा। 

टॅग्स :बांग्लादेश क्रिकेट टीमआयरलैंडआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या