आईपीएल क्वारंटाइन: यूएई पहुंचे खिलाड़ी हुए होटल के कमरों में सीमित, बालकनी से की बातचीत

IPL quarantine: आईपीएल 2020 खेलने के लिए यूएई पहुंच चुके राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी पहले दिन होटल के कमरों में सीमित रहे और बालकनी से एकदूसरे से बातचीत की और किया हल्का अभ्यास

By भाषा | Published: August 21, 2020 06:28 PM2020-08-21T18:28:01+5:302020-08-21T18:28:01+5:30

IPL quarantine Day 1: Confined to hotel room, players use balcony to interact | आईपीएल क्वारंटाइन: यूएई पहुंचे खिलाड़ी हुए होटल के कमरों में सीमित, बालकनी से की बातचीत

यूएई पहुंचने के बाद राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी होटल के कमरों में रहे सीमित (Twitter/RR)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल 2020 के लिए यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ी होटल के कमरों तक ही रहे सीमितआईपीएल की एसओपी के मुताबिक, यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ी छह दिन कमरे से बाहर नहीं निकल सकते

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे खिलाड़ियों को छह दिन तक अपने कमरों तक सीमित रहना होगा और पहले दिन उन्होंने बालकनी से एक दूसरे से बातचीत करने के अलावा टीम के ट्रेनरों द्वारा दिये गये फिटनेस कार्यक्रम का पालन किया।

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी गुरुवार शाम को दुबई जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम रात में आबूधाबी पहुंच गयी थी।

रॉयल्स की टीम ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार पहले दिन कोविड-19 की जांच एयरपोर्ट पर ही पूरी की और किंग्स इलेवन पंजाब ने शुक्रवार को दोबारा परीक्षण कराया। बीसीसीआई एसओपी के अनुसार जांच पहले, तीसरे और छठे दिन करायी जायेगी जिसके बाद टीमें 19 सितंबर से शुरू होने वाली लीग के लिये ट्रेनिंग शुरू कर सकती हैं।

यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को छह दिन तक कमरे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं

छह दिन के पृथकवास में किसी को भी अपने कमरे से निकलने की अनुमति नहीं है, खिलाड़ियों ने सभी सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन करते हुए अपनी बालकनी से एक दूसरे से बात की। रॉयल्स ने आउटडोर क्षेत्र इस्तेमाल करने पर रोक लगायी है जिसे खिलाड़ी तब इस्तेमाल नहीं कर सकता, अगर अगले कमरे का साथी भी बाहर है।

टीम के एक सूत्र ने कहा, ‘‘खिलाड़ी आउटडोर क्षेत्र को बारी-बारी इस्तेमाल कर सकते हैं। उदाहरण के लिये मैं बालकनी में नहीं हो सकता, अगर अगले कमरे का खिलाड़ी भी बाहर है लेकिन मैं उसके अगले कमरे के खिलाड़ी के साथ बाहर हो सकता हूं।’’

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी बालकनी से अपने बराबर के पड़ोसी से बात कर सकते हैं लेकिन दुबई में गर्मी के कारण वे ऐसा दिन में नहीं कर पायेंगे। रॉयल्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाली है जिसमें उन्होंने दुबई में पहली सुबह को दिखाया है।

उनके वीडियो को देखते हुए पता चलता है कि खुद को फिट रखने के लिये उनके कमरे में एयर साइकिल है और उन्होंने आउटडोर क्षेत्र का इस्तेमाल अपने योग सत्र के लिये किया। चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियंस शुक्रवार को यूएई के लिये रवाना हुए। दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद सप्ताह के आखिर में भारत से रवाना होंगे। 

Open in app