IPL Qualifier 2018: फाफ डु प्लेसिस ने छक्का लगाकर दिलाई चेन्नई को जीत, हैदराबाद को 2 विकेट से हराया

IPL Qualifier 2018: हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेले जा रहे आईपीएल 2018 के पहले क्वालिफायर मैच का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: May 22, 2018 06:25 PM2018-05-22T18:25:16+5:302018-05-22T22:53:38+5:30

IPL Qualifier 2018, Live Score: Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings 1st Qualifier Match Live Update | IPL Qualifier 2018: फाफ डु प्लेसिस ने छक्का लगाकर दिलाई चेन्नई को जीत, हैदराबाद को 2 विकेट से हराया

IPL Qualifier 2018, Live Score: Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings 1st Qualifier Match Live Update

googleNewsNext

मुंबई, 22 मई। आईपीएल 2018 के पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई ने सनराइजर्स को 139 के स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने 140 रनों के लक्ष्य को 8 विकेट गंवाकर 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

हैदराबाद टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, श्रीवस्त गोस्वामी, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, शाकिब अल हसन, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा।

चेन्नई टीम : एमएस धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और लुंगी एंगिडी।

IPL Qualifier 2018, SRH vs CSK लाइव अपडेट -

- चेन्नई की ओर से फाफ डु प्लेसिस ने 42 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 67 रनों की नाबाद पारी खेली। अंतिम ओवरों में शार्दुल ठाकुर ने 5 गेंदों में 3 चौके की मदद से 15 रनों की नाबाद पारी खेली।

- चेन्नई सुपर किंग्स ने 140 रनों के लक्ष्य को पांच गेंद शेष रहते 8 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

- 20वें ओवर की पहली गेंद पर फाफ डु प्लेसिस ने छक्का लगाकर चेन्नई को दिलाई जीत।

- चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी गेंद में जीत के लिए चाहिए 6 गेंदों में चाहिए 6 रन।

- 19 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 134 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (61) और शार्दुल ठाकुर (15) मौजूद।

- 18 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 117 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (56) और शार्दुल ठाकुर (0) मौजूद।

- 18वें ओवर की पांचवी गेंद पर हरभजन सिंह 9 गेंदों में 2 रन बनाकर रन आउट हुए।

- 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर फाफ डु प्लेसिस ने छक्का लगाकर पूरा किया अर्धशतक। 37 गेंदों में पूरा किया पचासा।


- 16 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 93 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (39) और हरभजन सिंह (0) मौजूद।

- 16वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान की गेंद पर अंपायर ने फाफ डु प्लेसिस को दिया आउट। रिव्यू में गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही थी और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।

- 15 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 66 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (38) और हरभजन सिंह (0) मौजूद।

- 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर संदीप शर्मा ने दीपक चाहर को आउट कर चेन्नई सुपर किंग्स को दिया सातवां झटका। दीपक चाहर 6 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 13 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 66 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (21) और दीपक जाहर (1) मौजूद।

- 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर संदीप शर्मा ने रवींद्र जडेजा को आउट कर चेन्नई को दिया छठा झटका। जडेजा 5 गेंदों में 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 12 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 61 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (17) और रवींद्र जडेजा (3) मौजूद।

- 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर राशिद खान ने ड्वेन ब्रावो को आउट कर चेन्नई सुपर किंग्स को दिया पांचवां झटका। ब्रावो 11 गेंदों में 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- दस ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 50 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (13) और ड्वेन ब्रावो (3) मौजूद।

- आठ ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 40 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (5) और ड्वेन ब्रावो (1) मौजूद।

- आठवें ओवर की चौथी गेंद पर राशिद खान ने महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर चेन्नई को दिया चौथा झटका। धोनी 18 गेंदों में 1 चौके की मदद से 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- सात ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 37 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (4) और महेंद्र सिंह धोनी (8) मौजूद।

- पांच ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 25 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (2) और महेंद्र सिंह धोनी (0) मौजूद।

- चौथे ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने सुरेश रैना और अंबाती रायुडू को आउट कर चेन्नई को दिए दो बड़े झटके। रैना 13 गेंदों में 4 चौके की मदद से 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे, जबकि रायुडू खाता भी नहीं खोल पाए।


- तीन ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 20 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (1) और सुरेश रैना (18) मौजूद।

- एक ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 1 रन, क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस (0) और सुरेश रैना (1) मौजूद।

- पहली ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने शेन वॉटसन को आउट कर चेन्नई को दिया पहला झटका। खाता भी नहीं खोल पाए वॉटसन।

- चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने शुरू की पारी, सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- 20 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट के नुकसान पर बनाया 139 रन। अंतिम ओवरों में कार्लोस ब्रेथवेट ने खेली 29 गेंदों में 43 रनों की नाबाद पारी। भुवनेश्वर कुमार आखिरी गेंद पर 11 गेंदों में 7 रन बनाकर रन आउट हुए।


- 18 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 115 रन, क्रीज पर कार्लोस ब्रेथवेट (23) और भुवनेश्वर कुमार (5) मौजूद।

- 16 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 92 रन, क्रीज पर कार्लोस ब्रेथवेट (6) और भुवनेश्वर कुमार (2) मौजूद।

- 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने यूसुफ पठान को आउट कर हैदराबाद को दिया छठा झटका। पठान 29 गेंदों में 3 चौके की मदद से 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- 14 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 80 रन, क्रीज पर यूसुफ पठान (19) और कार्लोस ब्रेथवेट (2) मौजूद।

- 12 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 69 रन, क्रीज पर यूसुफ पठान (10) और कार्लोस ब्रेथवेट (0) मौजूद।

- 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर रवींद्र जडेजा ने मनीष पांडेय को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को दिया पांचवां झटका। मनीष पांडेय 16 गेंदों में 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- दस ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 64 रन, क्रीज पर मनीष पांडेय (6) और यूसुफ पठान (9) मौजूद।


- आठ ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 54 रन, क्रीज पर मनीष पांडेय (3) और यूसुफ पठान (3) मौजूद।

- सात ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 51 रन, क्रीज पर मनीष पांडेय और यूसुफ पठान मौजूद।

- सातवें ओवर की चौथी गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने शाकिब अल हसन को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच कराकर हैदराबाद को दिया चौथा झटका। शाकिब 10 गेंदों में 2 चौके की मदद से 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- पांच ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 41 रन, क्रीज पर मनीष पांडेय और शाकिब अल हसन मौजूद।

- पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने केन विलियम्सन को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच कराकर हैदराबाद को दिया तीसरा झटका। विलियम्सन 14 गेंदों में चार चौके की मदद से 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- चार ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 34 रन, क्रीज पर केन विलियम्सन और मनीष पांडेय मौजूद।

- चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर लुंगी एंगिडी ने श्रीवत्स गोस्वामी को आउट कर हैदराबाद को दिया दूसरा झटका। गोस्वामी 9 गेंदों में दो चौके की मदद से 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- तीन ओवर के बाज सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 28 रन, क्रीज पर श्रीवत्स गोस्वामी (7) और केन विलियम्सन (21) मौजूद।


- एक ओवर के बाज सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 12 रन, क्रीज पर श्रीवत्स गोस्वामी (0) और केन विलियम्सन (12) मौजूद।

- दीपक चाहर ने पहली गेंद पर शिखर धवन को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को दिया बड़ा झटका। शिखर धवन खाता भी नहीं खोल पाए।


- सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शिखर धवन और श्रीवत्स गोस्वामी ने की शुरू की पारी। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर ने की गेंदबाजी की शुरुआत।

- चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने सैम बिलिंग्स की जगह शेन वॉटसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।


- चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले करेगी बल्लेबाजी।


- यह मुकाबला जीतने वाली टीम सीधे 27 मई को होने वाले फाइनल में जगह बनाएगी, जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा।

- पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम कोलकाता में 25 मई को दूसरा क्वालिफायर खेलना होगा। जो कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा।

- अगर हैदराबाद और चेन्नई की बात की जाए तो इस मैच में सुपर किंग्स का पलड़ा थोड़ा भारी है। अगर इस सीजन में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों के परिणाम देखे जाएं तो दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए हैं और दोनों मैचों में चेन्नई ने बाजी मारी है।

- इन दोनों टीमों के बीच इस सीजन का पहला मैच 22 अप्रैल को हैदराबाद में हुआ था, जहां चेन्नई को चार रनों से जीत मिली थी। दूसरा मैच पुणे में 13 मई को हुआ था और यहां भी चेन्नई आठ विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही थी।


- इस मैच का लाइव प्रसारण स्टार नेटवर्क पर किया जाएगा। इसके साथ ही इस मैच लाइव अपडेट और लाइव स्कोर lokmatnews.in पर भी देख सकते हैं।

- हैदराबाद और चेन्नई के बीच पहला क्वालिफायर शाम 7 बचे से खेला जाएगा। इस मैच के लिए 6.30 टॉस होगा।


- सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2018 का पहला क्वालिफायर मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा।


दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

हैदराबाद टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, श्रीवस्त गोस्वामी, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, शाकिब अल हसन, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा।

चेन्नई टीम : एमएस धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और लुंगी एंगिडी।

Open in app