IPL सट्टेबाजी मामले में पूछताछ के बाद बाहर आए अरबाज खान ने मीडिया से कही ये बात

ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोनू जालान को कुछ दिनों पहले कल्याण सेशन कोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया गया था।

By विनीत कुमार | Published: June 02, 2018 4:36 PM

Open in App

नई दिल्ली, 2 जून: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सट्टेबाजी करने के मामले में फंसे और सट्टेबाजी की बात स्वीकर करने के बाद अरबाज खान ने कहा है कि वह आगे भी जांच में पुलिस का सहयोग करते रहेंगे। सट्टेबाज सोनू जालान से पूछताछ के बाद ठाणे क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को अरबाज को समन भेजा था, जिसके बाद आज वह पुलिस के पास पहुंचे।

अरबाज खान ने शनिवार को पुलिस से हुई पूछताछ के बाद मीडिया से कहा, 'मेरा बयान रिकॉर्ड कर लिया गया है। पुलिस को इस जांच के संबंध में जो कुछ जानना था, उसने पूछा और मैंने उनका जवाब दिया है। मैं उनके साथ अपना सहयोग जारी रखूंगा।' (और पढ़ें- IPL सट्टेबाजी: क्राइम ब्रांच ने अरबाज से पूछे ये 13 सवाल, बुकी को सामने बिठाकर हुई पूछताछ) वहीं, सट्टेबाजी केस की जांच कर रहे अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि वह फिलहाल पूछताछ से जुड़ी विस्तृत जानकारी नहीं दे सकते लेकिन अरबाज पूरा सहयोग कर रहे हैं। प्रदीप शर्मा ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो अरबाज को दोबारा बुलाया जा सकता है। इस बीच सोनू जालान की पुलिस हिरासत 6 जून तक बढ़ा दी गई है।

दूसरी ओर, डीसीपी (क्राइम) अभिषेक त्रिमुखे ने बताया है कि क्रिकेट बेटिंग में अभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अभिषेक के अनुसार, 'क्रिकेट में सट्टेबाजी के लिए 6 आरोपियों को पकड़ गया है। सोनू जालान से पूछताछ में अरबाज का नाम सामने आया था। अरबाज का बयान दर्ज कर लिया गया है। कुछ नए नामों के बारे में भी पता चला है और जल्द ही इस पर कार्यवाई की जाएगी।' (और पढ़ें- आईपीएल सट्टेबाजी में फंसे अरबाज खान, ये बड़े नाम भी हो चुके हैं 'दागदार')

गौरतलब है कि ठाणे पुलिस क्राइम ब्रांच ने सोनू जालान को कुछ दिनों पहले कल्याण सेशन कोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया गया था। वह वहां अपने गिरफ्तार साथियों से मिलने के लिए आया था। सट्टेबाजी के धंधे में सोनू मलाड के नाम से जाना जाने वाला जालान को सट्टेबाजी का बड़ा खिलाड़ी माना जाता है। माना जाता है कि सोनू का सलाना टर्नओवर 100 करोड़ के आसपास है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जालान का संबंध अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी से है। अरबाज पिछले साल सट्टेबाजी में करीब 2.75 करोड़ रुपये हार गए थे और पैसे देने में आनाकानी की थी। इसके बाद से जालान लगातार अरबाज को धमकी भी दे रहा था। आईपीएल-11 पिछले ही महीने 27 मई को खत्म हुआ जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में सनराइजर्स हैजराबाद को 8 विकेट से हराकर जीता। (और पढ़ें- अरबाज खान ने IPL सट्टेबाजी की बात मानी, पुलिस ने गवाह बनाया)

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)अरबाज़ खानचेन्नई सुपर किंग्सदाऊद इब्राहिम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या