IPL Auction 2022: सुरेश रैना को चेन्नई सुपरकिंग्स ने क्यों नहीं खरीदा? फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथ ने बताई वजह

आईपीएल नीलामी 2022: सुरेश रैना को इस बार कोई खरीददार नहीं मिला। वे अनसोल्ड रहे। चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। सीएसके के सीईओ ने अब बताया है कि आखिर क्यों रैना को फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा।

By विनीत कुमार | Published: February 15, 2022 01:07 PM2022-02-15T13:07:36+5:302022-02-15T13:07:36+5:30

IPL Auction 2022: Why CSK did not bought Suresh Raina, CEO Kashi Vishwanath explained | IPL Auction 2022: सुरेश रैना को चेन्नई सुपरकिंग्स ने क्यों नहीं खरीदा? फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथ ने बताई वजह

आईपीएल नीलामी में सुरेश रैना को इस बार नहीं मिला कोई खरीददार (फोटो- ट्विटर, बीसीसीआई)

Next
Highlightsसुरेश रैना आईपीएल के सबसे बेहतरीन और अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं।साल 2008 से सीएसके के साथ जुड़े रहे रैना को इस बार फ्रेंचाइजी ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।रैना के नाम आईपीएल में 205 मैचों में 5528 रन हैं, इसमें से 4687 रन उन्होंने सीएसके के लिए बनाए हैं।

बेंगलुरु: आईपीएल-2022 के लिए दो दिन चली नीलामी में सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों की लिस्ट पक्की कर ली। हालांकि, कई फैंस ये देखकर हैरान हुए कि सुरेश रैना में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने इस बार दिलचस्पी नहीं दिखाई। आईपीएल के बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार रहे रैना को इस बार कोई खरीददार नहीं मिला। ये संकेत है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके रैना अब संभवत: क्रिकेट के मैदान पर नजर नहीं आएंगे।

सुरेश रैना को सीएसके ने क्यों नहीं खरीदा

सुरैश रैना साल 2008 यानी की आईपीएल की शुरुआत से 2015 तक चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहे। इसके बाद 2018 से 2021 तक रैना सीएसके के हिस्सा बने रहे। रैना आईपीएल इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके नाम इस लीग में 205 मैचों में 5528 रन हैं। इसमें से भी 4687 रन उन्होंने सीएसके के लिए खेलते हुए बनाए।

इतना बेहतरीन रिकॉर्ड होते हुए भी रैना को आखिरकार सीएसके ने क्यों नहीं खरीदा, इसे लेकर फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथ ने जवाब दिया है। उन्होंने सीएसके के आधिकारिक यूट्यब चैनल पर इस बारे में बात की है।

काशी विश्वनाथ ने कहा, 'रैना पिछले 12 साल से सीएसके के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। जाहिर है रैना का हमारी टीम में नहीं रहना मुश्किल फैसला था लेकिन साथ ही आपको ये भी समझना चाहिए कि टीम की संरचना फॉर्म पर निर्भर करती हैं। इसलिए ये एक कारण है कि हमें लगा कि वे इस टीम में फिट नहीं बैठेंगे। हम उन्हें मिस करेंगे।'

फाफ डू प्लेसिस को लेकर भी सीएसके जताया अफसोस

सीएसके के सीईओ ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस को नहीं खरीद पाने का भी मलाल जताया। डू प्लेसिस ने पिछले सीजन में सीएसके ट्रॉफी जीतने में बड़ी भूमिका निभाई थी। डू प्लेसिस को इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा। सीएसके के सीईओ ने कहा, 'हम उन्हें मिस करेंगे। हम फाफ को मिस करेंगे जो पिछले कई सालों से हमारे साथ थे। नीलामी की यही प्रक्रिया और विविधताएं हैं।' 

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस बार दीपक चाहर को खरीदने में पूरा जोर लगा दिया। सीएसके ने दीपक चाहर को 14 करोड़ रुपये में खरीदा। इसी के साथ चाहर लीग के इतिहास में सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बन गए। फ्रेंचाइजी ने अंबाती रायुडू को भी 6.75 करोड़ में खरीदा। इसके अलावा ड्वायन ब्रावो और रॉबिन उथप्पा को सीएसके ने क्रमश: 4.40 करोड़ और 2 करोड़ रुपये में खरीदा।

Open in app