IPL 2023: सौरव गांगुली ने मैच के बाद विराट कोहली से इस बार मिलाया हाथ, कंधे पर हाथ रख ऐसे की सराहना...देखें

आईपीएल में विराट कोहली इस बार खासे चर्चा में हैं। गौतम गंभीर और उनके बीच हुआ विवाद सभी ने लाइट टीवी पर देखा। कोहली और सौरव गांगुली की 'अनबन' भी चर्चा में रही है। हालांकि, कल के मैच में नजारा बदला हुआ था।

By विनीत कुमार | Published: May 07, 2023 9:15 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल के शनिवार को दूसरे मैच में सौरव गांगुली और विराट कोहली ने मिलाए हाथ।इससे पहले के दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के मैच के बाद दोनों एक-दूसरे से नजरें बचाते नजर आए थे।

नई दिल्ली: आईपीएल-2023 इस बार कई विवादों की वजह से भी चर्चा में है। इसमें एक बड़ा विवाद लखनऊ सुपरजाएंट्स और रॉयल चैलेंजस्र बैंगलोर के बीच हाल में सामने आया था जब मैच के बाद विरोट कोहली और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर एक-दूसरे से भिड़ गए थे। उस विवाद के अलावा कोहली पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली से अपने कथित खट्टे रिश्तों को लेकर भी चर्चा में हैं। हालांकि, कल दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में नजारा बदला-बदला नजर आया।

विराट कोहली और सौरव गांगुल ने मिलाया हाथ

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच मैच के बाद सभी फैंस की निगाहें इस बात पर थीं कि गांगुली और कोहली कैसे एक-दूसरे का सामना करते हैं। आखिरकार वह  लम्हा आया और जो हुआ उसके सभी फैंस के चेहरों पर मुस्कान ला दी। दोनों मैच के बाद एक-दूसरे से हाथ मिलाते नजर आए। गांगुली ने कोहली की तारीफ की और उनसे हाथ मिलाने के बाद कंधे पर हाथ रखकर थपकी दी। यह गौर करने वाली बात है कि जब पिछली बार इन दोनों टीमों ने बेंगलुरु में आमना-सामना किया था तो इन दोनों दिग्गजों ने हाथ नहीं मिलाया था।

बता दें कि गागंलु की बीसीसीआई अध्यक्ष रहने के दौरान ही कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ी थी और फिर वनडे की कप्तानी भी गंवा दी थी। दोनों के बीच तभी से कुछ विवाद सामने आते रहे हैं।

गौरतलब है कि विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट के तूफानी अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलो को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के दिल्ली ने प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखी है।

आरसीबी के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने सॉल्ट की 45 गेंद में छह छक्कों और आठ चौकों से 87 रन की पारी की बदौलत मुकाबला जीता। दिल्ली ने 20 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ दिल्ली ने आरसीबी के खिलाफ लगातार चार हार के क्रम को भी तोड़ दिया।

इस मैच में आरबीसी के विराट कोहली भी शानदार फॉर्म में नजर आए। कोहली आईपीएल में सात हजार रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। कोहली ने फाफ डुप्लेसी के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। कोहली ने 46 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली। इसमें 5 चौके शामिल हैं।

 

टॅग्स :आईपीएल 2023विराट कोहलीसौरव गांगुलीदिल्ली कैपिटल्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या