IPL 2023: गुजरात टाइटन्स को झटका, केन विलियम्सन आईपीएल से हुए बाहर, जानें क्या है वजह

आईपीएल-2023 में गुजरात टाइटन्स के लिए खेल रहे न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले ही मैच में घुटने में चोट लगी थी।

By विनीत कुमार | Published: April 2, 2023 10:54 AM2023-04-02T10:54:37+5:302023-04-02T11:11:20+5:30

IPL 2023: Kane Williamson out of IPL, big shock to Gujarat Titans | IPL 2023: गुजरात टाइटन्स को झटका, केन विलियम्सन आईपीएल से हुए बाहर, जानें क्या है वजह

केन विलियम्सन आईपीएल से हुए बाहर (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsकेन विलियम्सन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, गुजरात टाइटन्स को लगा बड़ा झटका।विलियम्सन को सीजन के पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में घुटने में चोट लगी थी।विलियम्सन अब आगे के इलाज के लिए स्वदेश न्यूजीलैंड लौट जाएंगे।

नई दिल्ली: गुजरात टाइटन्स के बल्लेबाज दिग्गज किवी खिलाड़ी केन विलियम्सन आईपीएल-2023 से बाहर हो गए हैं। घुटने की चोट की वहज से उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा है। उन्हें यह चोट सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में लगी थी। यह चोट विलियम्सन को अहमदाबाद में लगी थी। विलियम्सन अब आगे के इलाज के लिए स्वदेश लौट जाएंगे।

गुजरात टाइटन्स के क्रिकेट (डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट) निदेशक विक्रम सोलंकी ने एक बयान में कहा, टूर्नामेंट में इतनी जल्दी केन का चोटिल होना दुखद है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।'

आईपीएल के पहले मैच में विलियम्सन को लगी चोट

टाइटन्स के लिए अपने पहले मैच में सुपर किंग्स की पारी के 13वें ओवर में डीप स्क्वायर लेग बाउंड्री पर कैच लेने के प्रयास में विलियम्सन अपने दाहिने घुटने के बल पर अजीब तरह से गिरे थे। उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ के बल्ले से छक्के के लिए जा रही गेंद को रोकने के लिए छलांग लगाई थी।

इस प्रयास में वह दो रन बचाने में सफल रहे थे। गेंद को उन्होंने बाउंड्री पर उछलकर पकड़ा था और फिर मैदान की ओर फेंक दिया था, लेकिन उस समय तक विलियम्सन अपने दाहिने घुटने के बल पर जमीन पर गिर चुके थे।

इस चोट के बाद कुछ समय के लिए उपचार लेने के बावजूद विलियम्सन तब मैदान पर वापस नहीं आ सके थे। इसके बाद टाइटन्स ने स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में बी साई सुदर्शन को मैदान पर उतारा था। बाद में नए इम्पैक्ट प्लेयर नियम के तहत बल्लेबाजी प्लेइंग-11 में अदला-बदली की गई।

विलियम्सन हाल में कोहनी की चोट से उबरे थे

बता दें कि विलियम्सन हाल ही में लंबे समय से चली आ रही कोहनी की चोट से पूरी तरह से उबरे थे, जिसने उन्हें पिछले दो वर्षों में परेशान कर रखा था।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने चोट को विलियम्सन और टीम के लिए 'बड़ा झटका' बताया है। न्यूजीलैंड वर्तमान में टेस्ट और एकदिवसीय मैचों के बाद अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 खेल रहा है। इसके बाद पांच टी20 और इतने ही एकदिवसीय मैचों के लिए कीवी टीम पाकिस्तान का दौर करेगी। विलियमसन हालांकि आईपीएल की वजह से इन दौरों का हिस्सा नहीं थे।

Open in app