IPL 2023: भारत दौरे पर 214.54 के स्ट्राइक रेट और 39.22 के औसत से रन ठोके, ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने कहा-युवा हरफनमौला आईपीएल में करेगा धमाका

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के व्यस्त 2023 टेस्ट क्रिकेट कार्यक्रम में भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (फरवरी-मार्च) और इंग्लैंड में 16 जून से 31 जुलाई तक एशेज शामिल है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 18, 2022 8:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देएकदिवसीय विश्व कप अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित किया जाएगा।आईपीएल की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होनी है। 23 साल के खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के भविष्य के तौर पर देखा जा रहा है।

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस चाहते है कि कैमरून ग्रीन राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने में अपनी सारी ऊर्जा लगाएं, लेकिन वह इस युवा हरफनमौला को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने से नहीं रोकेंगे। इस 23 साल के खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के भविष्य के तौर पर देखा जा रहा है।

उन्होंने भारत दौरे पर डेविड वार्नर की अनुपस्थिति में पारी की शुरुआत करते हुए प्रभावित किया था। ग्रीन ने इस दौरे पर दो अर्धशतक जड़े थे और 214.54 के स्ट्राइक रेट तथा 39.22 के औसत के साथ रन बनाये थे। सहजता से बड़े शॉट खेलने की क्षमता के कारण ग्रीन अगर आईपीएल की आगामी नीलामी में शामिल होने का मन बनाते है तो वह कई फ्रेंचाइजी टीमों की नजर में होंगे।

कमिंस ने ‘एसईएन रेडियो’ से कहा, ‘‘ हाँ, वह इस दौड़ (आईपीएल नीलामी में शामिल होना) में शामिल हो सकता है। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे, मुझे लगता है कि नीलामी में अभी थोड़ा समय है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ एक कप्तान के रूप में स्वार्थी होकर देखे तो मुझे अच्छा लगेगा कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी सारी ऊर्जा बचाएं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन आप किसी को इस (आईपीएल) तरह के अवसर को नकारने के लिए कैसे कह सकते हैं?’’ ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और एकदिवसीय टीम की कप्तानी करने वाले कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए इस आकर्षक लीग से हटने का फैसला किया है।

ऑस्ट्रेलिया के व्यस्त 2023 टेस्ट क्रिकेट कार्यक्रम में भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (फरवरी-मार्च) और इंग्लैंड में 16 जून से 31 जुलाई तक एशेज शामिल है। एकदिवसीय विश्व कप अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित किया जाएगा। आईपीएल की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होनी है।

टॅग्स :आईपीएल 2023IPLआईपीएल ऑक्शनऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमपैट कमिंस
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या