IPL 2022 Retained: ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को बड़ा झटका, कश्मीर के दो खिलाड़ी पर मेहरबान, सनराइजर्स हैदराबाद ने कई खिलाड़ियों को नहीं किया रिटेन

IPL 2022 Retained Players: SRH ने भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी छोड़ दिया। डेविड वार्नर ने 2016 में अपने एकमात्र आईपीएल खिताब के लिए नेतृत्व किया था।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 1, 2021 02:02 PM2021-12-01T14:02:50+5:302021-12-01T14:04:28+5:30

IPL 2022 Retained Players Chapter Closed David Warner Released SRH Umran Malik, Abdul Samad Biggest Surprise Sunrisers Hyderabad  | IPL 2022 Retained: ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को बड़ा झटका, कश्मीर के दो खिलाड़ी पर मेहरबान, सनराइजर्स हैदराबाद ने कई खिलाड़ियों को नहीं किया रिटेन

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर उनमें से एक हैं।

Next
Highlightsतेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, जेसन रॉय, जॉनी बेरस्टो सहित कई खिलाड़ी रिटेन नहीं हुए। सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को नंबर एक खिलाड़ी के रूप में रिटेन किया।स्टार स्पिनर राशिद खान को रिलीज कर दिया।

IPL 2022 Retained Players: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले कई खिलाड़ियों को बड़ा झटका दिया है। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर उनमें से एक हैं। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, जेसन रॉय, जॉनी बेरस्टो सहित कई खिलाड़ी रिटेन नहीं हुए। 

SRH ने भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी छोड़ दिया है, जो 2016 में खिताब के जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। वार्नर ने 2016 में अपने एकमात्र आईपीएल खिताब के लिए नेतृत्व किया और टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक के सबसे अधिक रन बनाने वालों में से थे। 

सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को नंबर एक खिलाड़ी के रूप में रिटेन किया लेकिन स्टार स्पिनर राशिद खान को रिलीज कर दिया। सनराइजर्स के सीईओ के शानमुगम ने बताया कि उन्होंने राशिद को क्यों जाने दिया। अगर कोई खिलाड़ी कीमत के कारण नीलामी में जाना चाहता है तो हम उसके फैसले का सम्मान करते हैं। हम देखेंगे कि क्या नीलामी में सही कीमत चुकाकर उसे खरीद सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (14 करोड़), जम्मू-कश्मीर के दो युवा खिलाड़ी पर दांव लगाया है। अब्दुल समद (4 करोड़), उमरान मलिक (4 करोड़) को खरीदा है। अब्दुल समद और उमरान मलिक को पुरस्कृत करते हुए देखना दिल को छू लेने वाला था। 

उमरान मलिक ने 150 से ऊपर की रफ्तार से गेंदबाजी की है। अब्दुल समद ताबड़तोड़ हिटर के रूप में जाने जाते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने भारतीय अनकैप्ड तेज गेंदबाज उमरान मलिक को बरकरार रखा है। 2021 आईपीएल में ही डेविड वार्नर के साथ रिश्ते खराब हो गए थे।

Open in app