IPL 2022 Qualifier 2: राजस्थान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला, कौन खेलेगा फाइनल मुकाबला होगा तय

आज के निर्णायक मुकाबले में दोनों टीमों में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा, विकेट थोड़ा चिपचिपा है और उम्मीद है कि इससे हमारे गेंदबाजों को मदद मिलेगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 27, 2022 07:21 PM2022-05-27T19:21:36+5:302022-05-27T19:28:25+5:30

IPL 2022 Qualifier 2 Rajsathan Royals Won the toss and choose to bowl against RCB | IPL 2022 Qualifier 2: राजस्थान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला, कौन खेलेगा फाइनल मुकाबला होगा तय

IPL 2022 Qualifier 2: राजस्थान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला, कौन खेलेगा फाइनल मुकाबला होगा तय

googleNewsNext
Highlightsआज के मुकाबले में दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं जीतने वाली टीम खेलेगी 29 मई को फाइनल मैचगुजरात टाइटन्स से होगा फाइनल मुकाबला

IPL 2022: आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालिफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लोर के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। आज के निर्णायक मुकाबले में दोनों टीमों में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा, विकेट थोड़ा चिपचिपा है और उम्मीद है कि इससे हमारे गेंदबाजों को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, कल हमारा अच्छा अभ्यास सत्र था। हर कोई खेल को लेकर खुश और उत्साहित है। 

वहीं आरसीबी के कप्तान ने कहा, हम वास्तव में पहले बल्लेबाजी करना चाह रहे थे, यह एक अच्छी पिच लग रही है और हमें विश्वास है कि एक बड़े खेल में बोर्ड पर रन हमारे पक्ष में होंगे। उन्होंने कहा, आज रात हम एक बहुत मजबूत टीम के साथ खेल रहे हैं और यह सब सही काम करने के बारे में है। यह एक अद्भुत मैदान है, इतने सारे लोगों के सामने खेलना अविश्वसनीय है।

जो टीम आज का क्वालिफायर मैच अपने नाम करती है वह फाइनल मुकाबले में गुजरात टीम के खिलाफ 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी। ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह मुकाबल बेहद अहम है। जहां आरसीबी ने अपना पिछला मुकाबला जीता है तो वहीं राजस्थान रॉयल्स को गुजरात के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में देखना होगा कि आज कौनसी टीम विजय होकर फाइनल में प्रवेश करेगी। 

टीमें इस प्रकार हैं - 

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेट कीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

Open in app