IPL 2022: इस खिलाड़ी की कहानी सबसे अलग, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किया कमाल, इस टीम के लिए लगाएगा चौका और छ्क्का

IPL 2022: दिल्ली का 29 साल का प्रथम सिंह रेलवे के लिये सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन करता रहा और उन्हें अब बंद हो चुकी आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात लायंस ने भी चुन लिया था लेकिन वह मैदान पर नहीं उतर सके थे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 26, 2022 05:02 PM2022-03-26T17:02:52+5:302022-03-26T17:03:59+5:30

IPL 2022 Pratham Singh KKR colours business school delhi Syed Mushtaq Ali Trophy Kolkata Knight Riders at the last mega auction | IPL 2022: इस खिलाड़ी की कहानी सबसे अलग, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किया कमाल, इस टीम के लिए लगाएगा चौका और छ्क्का

बतौर क्रिकेटर और सुधार करके प्रभाव डालने की कोशिश में हूं।

googleNewsNext
Highlightsकोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उन्हें पिछली मेगा नीलामी में चुना।आईपीएल में अपनी काबिलियत साबित करने को तैयार हैं। ब्रैंडन मैकुलम और अभिषेक नायर सर से काफी कुछ सीख रहा हूं।

IPL 2022: बायें हाथ के बल्लेबाज प्रथम सिंह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद भारत के शीर्ष बिजनेस स्कूल ‘आईएसबी’ में भी जगह बनाने में सफल रहे लेकिन क्रिकेट के प्रति जुनून ने उन्हें आखिर इंडियन प्रीमियर लीग तक पहुंचा ही दिया। टी20 में 27 मैच के दौरान 27 पारी खेलते हुए 829 रन बनाए। उच्चतम स्कोर 89 रन है।

दिल्ली का 29 साल का यह खिलाड़ी रेलवे के लिये सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन करता रहा और उन्हें अब बंद हो चुकी आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात लायंस ने भी चुन लिया था लेकिन वह मैदान पर नहीं उतर सके थे। पांच साल के लंबे इंतजार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उन्हें पिछली मेगा नीलामी में चुना।

अब वह आईपीएल में अपनी काबिलियत साबित करने को तैयार हैं। सिंह ने कहा, ‘यह किसी भी घरेलू क्रिकेटर के लिये बहुत अच्छा मौका है और मैं रेलवे के लिये अच्छा करता रहा हूं। आईपीएल में एक पारी भी आपकी जिंदगी बदल सकती है।

अगर आप अच्छा करते हो तो आपके पास देश के लिये खेलने का मौका भी है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले दो हफ्तों से टीम के साथ हूं और ब्रैंडन मैकुलम और अभिषेक नायर सर से काफी कुछ सीख रहा हूं। मैं बतौर क्रिकेटर और सुधार करके प्रभाव डालने की कोशिश में हूं।’ 

Open in app