IPL 2022: हमने 15 से 20 रन अधिक दे दिए, कप्तान राहुल बोले-हमें शीर्ष तीन या चार बल्लेबाज में से एक से बड़ी पारी की जरूरत थी

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 18 रन से हराकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 20, 2022 3:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देलखनऊ की टीम आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी।हर्षल पटेल ने 47 रन देकर दो, जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने एक विकेट चटकाया।लखनऊ की ओर से कृणाल पंड्या ने सर्वाधिक 42 रन बनाए।

IPL 2022: लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान लोकेश राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 18 रन की शिकस्त के बाद कहा कि उनके गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत के बावजूद विरोधी टीम को 15 से 20 रन अधिक बनाने दिए।

बेंगलोर की टीम ने कप्तान और सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी के 96 रन की बदौलत खराब शुरुआत से उबरते हुए छह विकेट पर 181 रन बनाए जिसके जवाब में लखनऊ की टीम जोश हेजलवुड (25 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी।

हर्षल पटेल ने 47 रन देकर दो जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 11 रन देकर एक विकेट चटकाया। शाहबाज अहमद ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 25 रन दिए। लखनऊ की ओर से कृणाल पंड्या ने सर्वाधिक 42 रन बनाए।

राहुल ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पहले ओवर में दो विकेट के साथ हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन फिर पावर प्ले में 50 रन (47 रन) बनाने दिए, हमें इससे बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। मुझे लगता है कि इस पिच पर 180 रन (181 रन) देकर हमने उन्हें 15 या 20 रन अतिरिक्त दे दिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी। हमें शुरुआती विकेट मिले जिसकी हमें तलाश थी लेकिन बीच के ओवरों में हम दबाव नहीं बना पाए।’’ राहुल ने कहा कि उन्हें लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ी साझेदारी की जरूरत थी। उन्होंने कहा, ‘‘हमें एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी- हमने देखा कि फाफ ने आरसीबी के लिए क्या किया। मुझे लगता है कि हमें शीर्ष तीन या चार बल्लेबाज में से एक से बड़ी पारी की जरूरत थी।’’

टॅग्स :आईपीएल 2022केएल राहुललखनऊ सुपरजायंट्सक्रुणाल पंड्यारॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या