IPL 2022: क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को मिलेंगे 1.25 करोड़ रुपये, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की घोषणा

IPL 2022: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम के साथ नवी मुंबई के डीवाई पाटिल मैदान और पुणे के स्टेडियम में 74 मैच खेले गए। ईडन गार्डन और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबले हुए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 30, 2022 07:16 PM2022-05-30T19:16:25+5:302022-05-30T20:42:14+5:30

IPL 2022 BCCI announces prize money Rs 1-25 crore curators and groundsmen across 6 IPL venues Narendra Modi Stadium Secretary Jay Shah | IPL 2022: क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को मिलेंगे 1.25 करोड़ रुपये, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की घोषणा

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस सीजन में 6 आईपीएल स्थानों के क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन के लिए 1.25 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की।

Next
Highlightsफाइनल की मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम ने किया।एक लाख से अधिक दर्शकों की तालियों और शोर से नरेंद्र मोदी स्टेडियम गूंज उठा।राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

IPL 2022: दस टीमों की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुंबई में 26 मार्च से शुरू हुई और 29 मई को समाप्त हो गई. 65 दिन से जारी दे दनादन क्रिकेट कल खत्म हो गया। गुजरात टाइटंस ने फाइनल में राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके अपने पहले ही सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग खिताब अपने नाम कर लिया।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस सीजन में 6 आईपीएल स्थानों के क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन के लिए 1.25 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की। सीसीआई, वानखेड़े, डीवाई पाटिल और एमसीए, पुणे के लिए 25 लाख रुपये और ईडन गार्डन और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए प्रत्येक के लिए 12.5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट में कहा, ‘‘मुझे उन व्यक्तियों के लिए एक करोड़ 25 लाख रुपये का पुरस्कार घोषित करने की खुशी है जिन्होंने टाटा आईपीएल 2022 के दौरान हमें सर्वश्रेष्ठ मुकाबले दिए। गुमनाम नायक: इस सत्र में आईपीएल के छह स्थलों के क्यूरेटर और मैदानकर्मी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने कुछ शानदार मुकाबले देखे और मैं कड़ी मेहनत के लिए उनमें से प्रत्येक को धन्यवाद देना चाहता हूं। सीसीआई, वानखेड़े, डीवाई पाटिल और पुणे के एमसीए स्टेडियम के क्यूरेटर और मैदानकर्मियों के लिए 25-25 लाख और ईडन गार्डन्स तथा नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए 12 लाख 50 हजार।’’

बीसीसीआई पहली बार मैदानकर्मियों को मोटी प्रोत्साहन राशि दे रहा है। इस लुभावनी टी20 प्रतियोगिता के 70 लीग मुकाबले महाराष्ट्र के चार स्थलों- मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के गाहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में हुए। प्ले आफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए।

दो नयी टीमों लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटन्स को शामिल किया गया है तो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम के साथ नवी मुंबई के डीवाई पाटिल मैदान और पुणे के स्टेडियम में 74 मैच खेले गए। ईडन गार्डन और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबले हुए। फाइनल की मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम ने किया।

55 मैच मुंबई में जबकि 15 मैच पुणे में खेले गए। प्रत्येक टीम प्रत्येक स्टेडियमों में एक समान संख्या में मैच खेली। मुंबई इंडियंस वानखेड़े स्टेडियम में चार मैच खेली। हमें 12 ‘डबल हेडर’ (एक दिन में दो मैच) मैच देखने को मिले और फैसला किया गया कि शनिवार को (26 मार्च को) शुरुआत के बाद रविवार से हम ‘डबल हेडर’ मैच करायेंगे।

Open in app