IPL 2020: बेटे को सफल बनाने के लिए पिता ने की थी कड़ी मेहनत, अब कगिसो रबाडा और एनरिक नार्खिया की गेंदों पर छक्का जड़ते हैं अब्दुल समद

अब्दुल समद से पहले पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी मंजूर डार ने किंग्स इलेवन पंजाब और रसिक सलाम डार ने मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था।

By अमित कुमार | Published: November 09, 2020 10:04 AM

Open in App
ठळक मुद्देसमद ने जम्मू-कश्मीर को रणजी में तीन बार अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर जिताया है।वीवीएस लक्ष्मण ने इस खिलाड़ी पर भरोसा जताते हुए 20 लाख की बेस प्राइज पर समद को हैदराबाद के साथ जोड़ा था। समद के करियर को आगे ले जाने में इरफान पठान का भी बहुत बड़ा हाथ रहा है।

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा बल्लेबाज अब्दुल समद टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहे। लेकिन अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने सभी को खासा प्रबावित किया। अब्दुल समद ने दिल्ली के खिलाफ महज 16 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। समद ने इस दौरान दो चौके और इतने ही छक्के भी लगाए। जब तक समद मैदान पर थे, ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद मैच को जीत जाएगी। 

वर्ल्ड के बेस्ट गेंदबाजों की गेंदों को भी अब्दुल समद ने बाउंड्री के पार पहुंचाया। अब्दुल समद ने कगिसो रबाडा और एनरिक नार्खिया की गेंदों पर छक्का लगाकर टीम को जीत के करीब पहुंचाने का काम किया। हालांकि, रबाडा की गेंद पर वह 33 रन बनाकर कैच आउट हो गए और हैदराबाद की टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। टीम भले ही हार गई हो, लेकिन अब्दुल की बल्लेबाजी की तारीफ हर तरफ हो रही है। 

अब्दुल समद के लिए आईपीएल में खेलना बिल्कुल आसान नहीं था। लॉकडाउन के दौरान समद के पिता ने बेटे के लिए छत पर ही नेट की व्यवस्था कर दी थी, ताकी वह आईपीएल में बेहतर खेल का प्रदर्शन कर सकें। इसके अलावा समद के पिता ने हर मोड़ पर उनका साथ दिया। जम्मू-कश्मीर के युवा क्रिकेटर अब्दुल समद को उनके जानने वाले लोग सिक्सर किंग के नाम से पुकारते हैं। 

बता दें कि समद ने जम्मू-कश्मीर को रणजी में तीन बार अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर जिताया है। उन्होंने रणजी के पिछले सत्र में 36 रिकॉर्ड छक्के जडे़ थे। इसके अलावा उन्होंने 17 पारियों में 113 की स्ट्राइक रेट से 592 रन भी बनाए थे। वीवीएस लक्ष्मण ने इस खिलाड़ी पर भरोसा जताते हुए 20 लाख की बेस प्राइज पर समद को हैदराबाद के साथ जोड़ा था। वहीं समद के करियर को आगे ले जाने में इरफान पठान का भी बहुत बड़ा हाथ रहा है। 

 

टॅग्स :अब्दुल समदवीवीएस लक्ष्मणइरफान पठानसनराइजर्स हैदराबादकगिसो रबादादिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या