IPL 2020, CSK vs KKR, Match Preview & Dream11: केकेआर का समीकरण बिगाड़ सकती है चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2020, CSK vs KKR, Match Preview & Dream11: प्लेऑफ से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2020 के 49वें मैच में केकेआर के खिलाफ उतरेगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 29, 2020 06:23 AM2020-10-29T06:23:42+5:302020-10-29T06:23:42+5:30

IPL 2020, Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, Match Preview & Dream11: | IPL 2020, CSK vs KKR, Match Preview & Dream11: केकेआर का समीकरण बिगाड़ सकती है चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2020, CSK vs KKR, Match Preview & Dream11:

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई-कोलकाता के बीच सीजन का 49वां मैच।प्लेऑफ से पहले ही बाहर चेन्नई।सम्मान की लड़ाई लड़ेगी चेन्नई।

प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बाकी टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी और इसमें उसका पहला निशाना जीत के लिये बेताब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) होगा जिसके खिलाफ उसे गुरुवार को मैच खेलना है।

केकेआर के 12 मैचों में 12 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने के लिये अगले दोनों मैच जीतने होंगे। चेन्नई आठ टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर है और उसकी टीम अब प्रतिष्ठा की खातिर मैदान पर उतरेगी।

टूर्नामेंट के इस दौर में कुछ टीमों की हार जीत से कई टीमें 14 या 16 अंक तक पहुंच सकती हैं और ऐसे में बेहतर रन गति से प्लेऑफ के स्थानों का निर्धारण होगा। इसे ध्यान में रखते हुए केकेआर के लिये बड़े अंतर से जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण है। केकेआर के लिये चेन्नई के खिलाफ काम आसान नहीं होगा।

चेन्नई ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी थी। केकेआर का बल्लेबाजी क्रम इयोन मोर्गन के लिये चिंता का विषय है और उन्हें उम्मीद होगी कि अब जबकि टीम को सख्त जरूरत है तब पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे।

नितीश राणा का प्रदर्शन भी उतार चढ़ाव वाला रहा है। उसके बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन में भी निरंतरता का अभाव है। गेंदबाजों ने केकेआर की तरफ से अभी तक अच्छी भूमिका निभायी है। तमिलनाडु के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती प्रभावशाली रहे हैं और अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर उन्हें भारतीय टी20 टीम में भी जगह मिली है। केकेआर के गेंदबाजों को चेन्नई के बल्लेबाजों के सामने किसी भी तरह की ढिलायी बरतने से बचना होगा।

चेन्नई के बल्लेबाज भी निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं लेकिन जब उनका दिन होता है तो वे किसी भी तरह के आक्रमण धज्जियां उड़ा सकते हैं। पहली बार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाले चेन्नई के सामने कोलकाता के बल्लेबाजों को विविधतापूर्ण आक्रमण की चुनौती से पार पाना होगा।

मिशेल सेंटनर को अंतिम एकादश में शामिल किये जाने के बाद चेन्नई की गेंदबाजी को मजबूती मिली है। आरसीबी पर जीत से चेन्नई के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा होगा। युवा रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उनसे इसी फार्म की उम्मीद कर रहे होंगे। उनके अन्य बल्लेबाज भी अब स्वच्छंद होकर बड़ी पारियां खेलने पर ध्यान देंगे।

Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings Probable Playing 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नारायण, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्युसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एन जगदीसन, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कर्रन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू कुमार

Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings My Dream11 Team

विकेटकीपर: एमएस धोनी

बल्लेबाज: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, इयोन मोर्गन, नितीश राणा

ऑलराउंडर्स: सुनील नरेन, सैम कर्रन, रवींद्र जडेजा

गेंदबाज: वरुण चक्रवर्ती, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app