IPL 2019: पहली जीत की तलाश में उतरेंगे हैदराबाद और राजस्थान, जानिए कौन पड़ा है किस पर भारी

SRH vs RR Preview: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें सीजन-12 में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से शुक्रवार को उतरेंगी तो उनकी नजरें अपनी पहली जीत पर होंगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 29, 2019 11:57 AM2019-03-29T11:57:22+5:302019-03-29T12:33:34+5:30

IPL 2019: SRH vs RR Preview: Sunrisers Hyderabad and Rajasthan Royals eye their first win | IPL 2019: पहली जीत की तलाश में उतरेंगे हैदराबाद और राजस्थान, जानिए कौन पड़ा है किस पर भारी

अपने घर में राजस्थान रॉयल्स से भिड़गा सनराइजर्स हैदराबाद (@bcci)

googleNewsNext

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें जब आईपीएल 2019 के अपने दूसरे मैच में शुक्रवार (29 मार्च) को उतरेंगी तो दोनों की नजरें अपनी पहली जीत हासिल करने पर होगी। दोनों ही टीमों के पास सीजन के अपने पहले मैच में जीत हासिल करने का मौका था, लेकिन दोनों को ही आखिरी क्षणों में मैच पर पकड़ ढीली करने से हार का मुंह देखना पड़ा।

आंद्रे रसेल की तूफानी पारी के आगे कोलकाता से हारा था हैदराबाद 

सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता के खिलाफ मैच में 181/3 का विशाल स्कोर खड़ा करते हुए कोलकाता को बैकफुट पर ढकेल दिया था। लेकिन आंद्रे रसेल की 19 गेंदों में 49 रन की पारी की मदद से कोलकाता ने आखिरी क्षणों में बाजी पलटते हुए 6 विकेट से जीत हासिल की थी।

राजस्थान की टीम मांकडिंग के विवाद वाले मैच में पंजाब से हारी

वहीं पंजाब के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम 185 रन के लक्ष्य के जवाब में एक समय मजबूत स्थिति में दिख रही पंजाब की टीम 170 रन बना सकी और मैच 14 रन के करीबी अंतर से हार गई। इस मैच में राजस्थान के लिए 43 गेंदों में 69 रन की पारी खेलने वाले जोस बटलर को पंजाब के कप्तान अश्विन द्वारा मांकडिंग से रन आउट करने पर काफी विवाद खड़ा हुआ था।

कैसा रहा है हैदराबाद vs राजस्थान का रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक कुल 9 मैच खेले हैं, जिनमें हैदराबाद ने 5 जबकि राजस्थान रॉयल्स ने 4 मैच जीते हैं। वहीं हैदराबाद में इन दोनों टीमों के बीच खेले गए 2 मैचों में से दोनों ही हैदराबाद ने जीते हैं। 

हैदराबाद टीम में होगी कप्तान केन विलियम्सन की वापसी?

सनराइजर्स हैदराबाद के सामने राजस्थान के खिलाफ मैच में चयन की दुविधा होगी। पिछले सीजन में टीम को फाइनल तक ले जाने वाले कप्तान केन विलियम्स कंधे की चोट से उबर रहे हैं और इसी वजह से केकेआर के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेले थे। 

दूसरे मैच में उनकी वापसी की स्थिति में हैदराबाद किसे बाहर करेगी? 118 रन की ओपनिंग साझेदारी करने वाले जॉनी बेयरेस्टो या गेंद से संघर्ष कर रहे ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को, ये देखना रोचक होगा।

साथ ही इस मैच में सबकी नजरें टी20 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज माने जाने वाले राशिद खान और 2019 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल होने के दावेदार माने जा रहे जोफ्रा आर्चर पर भी होंगी।

मैच का स्थान: राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद

मैच का समय: भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

सनराइजर्स हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार, बासिल थंपी, मनीष पाण्डेय, दीपक हुड्डा,  टी नटराजन, रिकी भुई, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, श्रीवत्स गोस्वामी, खलील अहमद, यूसुफ पठान, बिली स्टेनलेक, डेविड वॉर्नर, केन विलियम्सन, राशिद खान, मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, मार्टिन गप्टिल।

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, मनन वोहरा, आर्यमन बिरला, राहुल त्रिपाठी, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, रेयान पराग, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, शुभम रंजाने, एश्टन टर्नर, महीपाल लोमरोर, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, के गौतम, जोस बटलर, संजू सैमसन, प्रशांत चोपड़ा, ईश सोढ़ी, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, वरुण एरॉन, ओशाने थॉमस, सुधासेन मिधुन।

Open in app