RCB vs SRH: बैंगलोर के खिलाफ हैदराबाद की नजरें प्लेऑफ पर, जानें किस टीम का पलड़ा रहा है भारी

बैंगलोर और हैदराबाद के बीच यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार रात 8 बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: May 4, 2019 02:31 PM2019-05-04T14:31:32+5:302019-05-04T14:31:32+5:30

IPL 2019, RCB vs SRH: Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad Match Preview and Head To Head Records | RCB vs SRH: बैंगलोर के खिलाफ हैदराबाद की नजरें प्लेऑफ पर, जानें किस टीम का पलड़ा रहा है भारी

RCB vs SRH: बैंगलोर के खिलाफ हैदराबाद की नजरें प्लेऑफ पर, जानें किस टीम का पलड़ा रहा है भारी

googleNewsNext
Highlightsबैंगलोर-हैदराबाद के बीच मैच बेंगलुरु में शनिवार रात 8 बजे से खेला जाएगा।हैदराबाद में खेले गए मैच में हैदराबाद ने बैंगलोर को 118 रनों से हराया था। हैदराबाद अंतिम-4 में जगह बनाना चाहेगी तो बैंगलोर जीत के साथ सीजन का अंत करना चाहेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 54वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। इस मैच में जहां हैदराबाद अंतिम-4 में जगह बनाना चाहेगी तो वहीं बेंगलोर की कोशिश सीजन का अंत जीत के साथ करने पर होगी। बैंगलोर और हैदराबाद के बीच यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार रात 8 बजे से खेला जाएगा।

बैंगलोर की टीम ने अब तक खेले 13 मैचों में सिर्फ 4 में जीत दर्ज की है, जबकि 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और राजस्थान के खिलाफ मैच रद्द हो गया था। 9 अंकों के साथ आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर रहने वाली बैंगलोर की पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। वहीं हैदराबाद की टीम 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हासिल किए हैं और अंक तालिका में 12 अंकों के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है।

हैदराबाद ने बैंगलोर को 118 रनों से दी थी मात

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंगलोर को 118 रनों से हराया था। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट गंवाकर 231 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद गेंदबोजों ने 19.5 ओवर में बैंगलोर को 113 के स्कोर पर ढेर कर दिया था।

मनीष पाण्डेय के उपर होगी बड़ी जिम्मेदारी

अपने स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की गैरमौजूदगी में मनीष पाण्डेय ने जिम्मेदारी को अपने कंधों पर लिया और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेल गए मैच में हैदराबाद को संभाला। उन्हीं की अर्धशतकीय पारी के दम पर हैदराबाद मैच को सुपर ओवर में ले गई थी, हालांकि वहां उसे हार मिली। पाण्डेय ने इस मैच में 47 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में पांडे के अलावा कप्तान केन विलियम्सन, विजय शंकर और रिद्धिमान साहा को भी योगदान देने की जरूरत है।

इन खिलाड़ियों के बीच होगी टक्कर

गेंदबाजी में हैदराबाद ने अच्छा किया है, लेकिन बैंगलोर में दुनिया के दो सबसे अच्छे बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली और एबी डिविलियर्स हैं, ऐसे में हैदराबाद बेंगलोर को हल्के में नहीं ले सकती। काफी कुछ स्पिनर राशिद खान और खलील अहमद पर निर्भर होगा। राशिद ने अभी तक 13 मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं। खलील के हिस्से सात मैचों में 14 विकेट हैं। भुवनेश्वर कुमार से इन दोनों को साथ की जरूरत होगी।

बैंगलोर vs हैदराबाद: किस टीम का पलड़ा भारी

बैंगलोर और हैदराबाद के बीच आईपीएल में अब तक कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 8 मैचों में हैदराबाद ने जीत दर्ज की है और 5 मैचों में बैंगलोर ने उसे हराया है। दोनों टीमों के बीच एक मैच रद्द हो चुका है। इन दोनों टीमों के बीच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 मैच खेले गए हैं, जिनमें से आरसीबी ने 4 जीते हैं और दो में हैदराबाद ने उसे मात दी है। दोनों टीमों के बीच एक मैच रद्द हो गया था।

पिछले मैच में बैंगलोर और हैदराबाद की टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर :विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, हेनरिक क्लासेन, गुरकीरत सिंह, पवन नेगी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और कुलवंत खजरोलिया।

सनराइजर्स हैदराबाद :केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पाण्डेय, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और बासिल थंपी।

Open in app