IPL 2019, RR vs CSK: राजस्थान की टीम होम ग्राउंड पर चेन्नई को देगी टक्कर, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

IPL 2019 Match 25, RR vs CSK: आईपीएल 2019 के 25वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गुरुवार रात 8 बजे जयपुर से सवाईमान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से होगा।

By सुमित राय | Published: April 11, 2019 07:13 AM2019-04-11T07:13:36+5:302019-04-11T07:13:36+5:30

IPL 2019 Match 25, RR vs CSK: Rajasthan Royals vs Chennai Super Kings Match Preview and Team Analysis | IPL 2019, RR vs CSK: राजस्थान की टीम होम ग्राउंड पर चेन्नई को देगी टक्कर, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

राजस्थान की टीम होम ग्राउंड पर चेन्नई को देगी टक्कर

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई सुपर किंग्स का सामना गुरुवार रात 8 बजे से जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से होगा। चेन्नई की टीम अंक तालिका में टॉप पर हैं तो राजस्थान 7वें नंबर पर मौजूद है।चेन्नई ने अपने होम ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में राजस्थान को 8 विकेट से हराया था।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 25वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गुरुवार रात 8 बजे जयपुर से सवाईमान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से होगा। चेन्नई सुपर किंग्स कोलकाता नाइट राइडर्स को सात मात देकर यहां पहुंची है, जबकि राजस्थान रॉयल्स को अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल के 12वें सीजन में दोनों टीमों का प्रदर्शन

एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स विजय रथ पर सवार है और उसने अपने छह मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है। चेन्नई की टीम 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपने 5 मुकाबले में से चार गंवा दिए हैं और दो अंकों के साथ वह प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर मौजूद है।

अब तक राजस्थान और चेन्नई में किसका पलड़ा भारी

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अब तक 20 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें 13 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मारी है, जबकि 7 मैचों में राजस्थान रॉयल्स की जीत नसीब हुई है। सवाईमान सिंह स्टेडियम की बात करें तो यहां राजस्थान रॉयल्स का रिकॉर्ड शानदार रहा है और टीम ने यहां खेले 25 में से 20 मुकाबले अपने नाम किए हैं।

राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में चेन्नई ने मारी थी बाजी

आईपीएल 2019 का 12वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें चेन्नई ने 8 रन से जीत दर्ज की थी। उस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट गंवाकर 175 रन बनाए थे और राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रनों पर रोक दिया था। उस मैच में एमएस धोनी ने आखिरी तीन ओवर में धमाकेदार पारी खेली थी और 46 गेंदों में चार चौके व चार छक्के की मदद से 75 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

शानदार फॉर्म में हैं चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 20 ओवर में 108 रनों पर ही रोक दिया था। तेज गेंदबाज दीपक चहर के साथ अनुभवी हरभजन सिंह और इमरान ताहिर भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर बल्लेबाजी की बात करें तो फॉफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हैं तो धोनी डेथ ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। चेन्नई के लिए अंबाती रायुडू का फॉर्म चिंता का विषय है और वो फॉर्म में वापसी चाहेंगे।

ऐसा है राजस्थान के खिलाड़ियों का प्रदर्शन

राजस्थान की बल्लेबाजी ज्यादातर जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे पर टिकी हुई है। युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने एक मैच में जरूर शतक लगाया था, लेकिन उसके बाद से वह अपने उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पा रहे हैं। इसके अलावा स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को भी चेन्नई के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन करने की जरुरत है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ और मोहित शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, धवन कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, ईश सोढ़ी, महिपाल लोमरोर, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने और रियान पराग।

पिछले मैच में दोनों टीमें इस प्रकार थीं -

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शेन वाटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, स्कॉट स्कॉट कुग्गेलैन, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और इमरान ताहिर।

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, प्रशांत चोपड़ा, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, एस. मिधुन और धवल कुलकर्णी।

Open in app