KXIP vs RR: पंजाब की निगाहें राजस्थान के खिलाफ हार की हैट्रिक से बचने पर, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

पंजाब की टीम मोहाली में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में अपनी गेंदबाजी समस्याओं को दूर करके राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिर से जीत की लय हासिल करना चाहेगी।

By भाषा | Published: April 15, 2019 11:24 PM2019-04-15T23:24:30+5:302019-04-15T23:24:30+5:30

IPL 2019, KXIP vs RR: Kings XI Punjab vs Rajasthan Royals Match Preview and Team Analysis | KXIP vs RR: पंजाब की निगाहें राजस्थान के खिलाफ हार की हैट्रिक से बचने पर, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

KXIP vs RR: पंजाब की निगाहें राजस्थान के खिलाफ हार की हैट्रिक से बचने पर, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

googleNewsNext

मोहाली, 15 अप्रैल। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मोहाली में मंगलवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में अपनी गेंदबाजी समस्याओं को दूर करके राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिर से जीत की लय हासिल करना चाहेगी। आर अश्विन की अगुवाई वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिलने वाली लगातार हार के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गयी। मेजबान टीम ने अभी तक आठ मैचों में चार में जीत की पताका लहरायी है।

पंजाब का गेंदबाजी आक्रमण लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ 197 रन के लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही जिसमें कीरोन पोलार्ड ने 31 गेंद में 83 रन की पारी खेली थी। बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में पंजाब की गेंदबाजी फिर से विफल रही और उन्होंने प्रतिद्वंद्वी टीम को चार गेंद रहते 173 रन का लक्ष्य हासिल करने दिया।

मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाई और आल राउंडर सैम कुरेन ने काफी रन लुटा दिये जिससे मेजबान टीम को काफी नुकसान हुआ है और अब उन्हें अपने कप्तान अश्विन का सहयोग करने के लिये कसी गेंदबाजी करनी होगी जो अपनी चतुर गेंदबाजी से शीर्ष बल्लेबाजों को परेशान करने की काबिलियत रखते हैं।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले मैच में जीत दर्ज करने के बाद यहां आयी है। उन्होंने मुंबई इंडियंस को उसके ही मैदान पर चार विकेट से शिकस्त दी और टीम सात मैचों में दो जीत से सातवें स्थान पर है। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की 43 गेंद में 89 रन की पारी ने राजस्थान के 188 रन का लक्ष्य हासिल करने में काफी अहम भूमिका अदा की। उन्हें अजिंक्य रहाणे का भी सहयोग मिला जिन्होंने 37 रन और संजू सैमसन ने 31 रन का योगदान दिया।

इसके अलावा राजस्थान ने एक अन्य मैच बेंगलूर के खिलाफ जीता है जिसमें भी बटलर ने 59 अहम रन बनाये थे। अगर बटलर राजस्थान की बल्लेबाजी की मजबूती है तो किंग्स इलेवन पंजाब के पास क्रिस गेल हैं जिन्होंने पिछले मैच में बेंगलूर के खिलाफ नाबाद 99 रन की पारी खेलकर अकेले दम पर पंजाब को 173 रन का लक्ष्य हासिल कराने में मदद की थी।

पंजाब के एक अन्य सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी अच्छी फार्म में हैं लेकिन उनकी 64 गेंद में नाबाद 100 रन की पारी मुंबई के खिलाफ मैच में बेकार चली गयी थी जिसने तीन विकेट गंवाकर 197 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था। पंजाब की टीम हालांकि अपने घरेलू मैदान पर मजबूत रही है और उम्मीद करेगी कि जीत से लय में वापसी कर ले।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

किंग्स इलेवन पंजाब : क्रिस गेल, डेविड मिलर, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, केए राहुल, आर अश्विन, अंकित राजपूत, एंड्रयू टाय, मुजीब उर रहमान, मनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सैम कर्रन, मोहम्मद शमी, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, मोइजेज हेनरिक्स, हारडुस विलजोएन, दर्शन नलकांडे, सरफराज खान, अर्शदीप सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार, मुरुगन अश्विन।

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे, कृष्प्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आयुष्मान बिरला, एस मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशाने थॉमस, एश्टन टर्नर, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, रियान पराग, मनन वोहरा, शुभम रंजाने।

Open in app