IPL 2019: धोनी vs कोहली की जंग, जानिए चेन्नई और आरसीबी की भिड़ंत में किसका पलड़ा रहा है भारी

CSK vs RCB: आईपीएल 2019 का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 22, 2019 04:25 PM2019-03-22T16:25:30+5:302019-03-23T10:22:01+5:30

IPL 2019: CSK vs RCB Head to Head stats and records | IPL 2019: धोनी vs कोहली की जंग, जानिए चेन्नई और आरसीबी की भिड़ंत में किसका पलड़ा रहा है भारी

आईपीएल 2019 के पहले मैच में होगी कोहली और धोनी की भिड़ंत

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई और आरसीबी के बीच होगा आईपीएल 2019 का पहला मैचअब तक हुए 23 मुकाबले में चेन्नई ने 15, जबकि बैगलोंर ने 7 मैच जीते हैंबैंगलोर की टीम 2008 के बाद से चेन्नई में एक भी मैच नहीं जीती है

आईपीएल सीजन-11 की शुरुआत बड़े ही धमाकेदार अंदाज में होने जा रही है। सीजन-12 के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 23 मार्च को खेले जाने वाले पहले मैच में गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला होगा। 

चेन्नई की कप्तानी धोनी और बैंगलोर की कप्तानी कोहली के हाथों में हैं, ऐसे में इसे धोनी vs कोहली की टक्कर के तौर पर देखा जा रहा है। दोनों ही टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद है, जिससे आईपीएल के उद्घाटन मैच में फैंस को जोरदार भिड़ंत देखने को मिल सकती है। 

कैसा रहा है चेन्नई vs बैंगलौर का रिकॉर्ड

अब तक आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत 22 बार हुई है, जिनमें चेन्नई ने 14 जबकि बैंगलौर ने सिर्फ 7 मैच जीते हैं, जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है। बैंगलोर की टीम चेन्नई के खिलाफ पिछले छह मैच हार चुकी है और उसने धोनी की टीम को आखिरी बार 2014 में हराया था।

कुल मैच: 22*

चेन्नई ने जीते: 14
बैंगलोर ने जीते: 7
कोई परिणाम नहीं: 1

आरसीबी की टीम चेन्नई के खिलाफ चेन्नई में सिर्फ एक मैच जीत पाई है।
आरसीबी की टीम चेन्नई के खिलाफ चेन्नई में सिर्फ एक मैच जीत पाई है।

चेन्नई में खेले गए मैच: 7 (चेन्नई ने जीते-6, आरसीबी ने जीता-1)

बैंगलोर में खेले गए मैच: 8 (चेन्नई ने जीते-4, आरसीबी ने जीते-3)

तटस्थ मैदानों पर खेले गए मैच: 8 (सीएसके ने जीते-5, आरसीबी ने जीते-3)

सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी: 22 (सुरेश रैना और विराट कोहली)

सबसे ज्यादा मैन ऑफ मैच: 4 (सुरेश रैना)

चेन्नई के घर में कैसा रहा है आरसीबी का रिकॉर्ड

चेन्नई के घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में बैंगलौर का रिकॉर्ड तो और भी खराब रहा है। इस मैदान पर बैंगलोर ने चेन्नई को पहले 2008 में, यानी कि पहले आईपीएल सीजन में हराया था, इसके बाद से बैंगलोर की टीम चेन्नई को उसके घर में कभी नहीं हरा पाई है। 

चेपक स्टेडियम में खेले गए पिछले छह मैचों में चेन्नई ने ही बैंगलोर को मात दी है। इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच कुल 7 मैच खेले हैं, जिनमें से चेन्नई ने 6 जबकि बैंगलोर ने एक मैच जीता है।

इस मैच में सुरेश रैना और विराट कोहली के बीच एक और रोचक जंग देखने को मिलेगी। ये दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में 5000 रन पूरा करने वाला पहला भारतीय बनने के करीब है। रैना को जहां इसके लिए 15 रन की जरूरत है तो वहीं कोहली को इसके लिए 52 रन की जरूरत है। 

वहीं एमएस धोनी की नजरें 2018 में अपनी कप्तानी में चेन्नई को तीसरा खिताब जिताने के बाद एक और खिताब दिलाने पर होंगी।  

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

चेन्नई सुपर किंग्स:एमएस धोनी, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, मुरली विजय, शेन वॉटसन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, ड्वेन ब्रावो, केदार जाधव, अंबाती रायुडू, सैम बिलिंग्स, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, केएम आसिफ, लुंगी एंगीडी, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, ध्रुव शोरे, एन जगादीसन, शार्दुल ठाकुर, मोनू कुमार, चैतन्य विश्नोई मोहित शर्मा, रितुराज गायकवाड़।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, मोईन अली, कोलिन डि ग्रैंडहोम, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलया, नाथन कॉल्टर-नाइल, मार्कस स्टोइनिस, शिवम दूबे, शिमरोन हेटमायेर, अक्षदीप नाथ, प्रयास बर्मन, हिम्मत सिंह, गुरकीरत सिंह मान, हेनरिक क्लासेन , देवदत्त पडिक्कल, मिलिंद कुमार।

Open in app