IPL 2019, CSK vs RCB: कोहली-धोनी के धुरंधरों के मुकाबले से होगी आईपीएल की शुरुआत, दोनों टीमों के सामने होंगी ये चुनौतियां

IPL 2019: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल के 12वें सीजन का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा।

By भाषा | Published: March 22, 2019 04:23 PM2019-03-22T16:23:11+5:302019-03-22T16:23:11+5:30

IPL 2019, CSK vs RCB: Chennai Super Kings Vs Royal Challengers Bangalore Match Preview and Analysis | IPL 2019, CSK vs RCB: कोहली-धोनी के धुरंधरों के मुकाबले से होगी आईपीएल की शुरुआत, दोनों टीमों के सामने होंगी ये चुनौतियां

चेन्नई और बैंगलोर के बीच मुकाबले के साथ ही आईपीएल का आगाज हो जाएगा।

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है।आईपीएल 2019 का पहला मैच चेन्नई और बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी हैं तो बैंगलोर की कमान कोहली के हाथ में है।

उम्र के साथ प्रदर्शन में निखरती जा रही एमएस धोनी की गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और अब तक तमाशाई क्रिकेट के इस सबसे बड़े महासमर में खिताब को तरस रही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का शनिवार को आगाज हो जाएगा। कोहली की टीम अगर धोनी के धुरंधरों को उनके गढ़ में हरा देती है तो इससे बड़ी शुरुआत उनके लिए नहीं हो सकती। दोनों टीमों के बीच यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा।

30 साल चेन्नई सुपर किंग्स की औसत उम्र

चेन्नई की कोर टीम की उम्र 30 बरस के पार है। मसलन धोनी और शेन वॉटसन दोनों 37 वर्ष के हैं, जबकि ड्वेन ब्रावो 35, फाफ डु प्लेसिस 34, अंबाती रायुडू और केदार जाधव 33 और सुरेश रैना 32 बरस के हैं। स्पिनर इमरान ताहिर 39 और हरभजन सिंह 38 वर्ष के हैं। भारतीय टीम से बाहर लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (31) और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (30) भी 30 वर्ष के पार हैं।

चेन्नई ने उम्र को हमेशा छोड़ा है पीछे

इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम चेन्नई ने हालांकि उम्र को हमेशा धता बताया है। यह टीम हमेशा शीर्ष चार में रही और उस के उत्साही दर्शकों को हमेशा जश्न मनाने के मौके दिए हैं।

आरसीबी नहीं जीत पाई है एक भी खिताब

जहां चेन्नई तीन बार की चैंपियन है, वहीं बैंगलोर टीम में कई बड़े नाम होने के बावजूद अभी तक खिताब नहीं जीत सकी है। शनिवार के मैच का नतीजा गेंदबाजों पर और दबाव का सामना करने की क्षमता पर निर्भर होगा।


वर्ल्ड कप पर होगी इन खिलाड़ियों की नजरें

चेन्नई के अंबाती रायुडू और रविंद्र जडेजा अच्छा प्रदर्शन करके विश्व कप टीम में जगह बनाना चाहेंगे। वहीं बैंगलोर के तेज गेंदबाज उमेश यादव की नजरें भी आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर विश्व कप टीम में जगह पुख्ता करने पर लगी होंगी।

आरसीबी के खिलाफ चेन्नई का शानदार प्रदर्शन

आरसीबी के खिलाफ चेन्नई ने 15 मैच जीते और सात हारें हैं, जबकि एक का नतीजा नहीं निकला। आरसीबी की चिंता का सबब विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता भी है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल उसके लिए ट्रंपकार्ड हो सकते हैं, लेकिन उन्हें उचित विश्राम की भी जरूरत होगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं : 

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, मुरली विजय, शेन वॉटसन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, ड्वेन ब्रावो, केदार जाधव, अंबाती रायुडू, सैम बिलिंग्स, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, केएम आसिफ, लुंगी एंगीडी, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, ध्रुव शोरे, एन जगादीसन, शार्दुल ठाकुर, मोनू कुमार, चैतन्य विश्नोई। मोहित शर्मा, रितुराज गायकवाड़।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, मोईन अली, कोलिन डि ग्रैंडहोम, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलया, नाथन कॉल्टर-नाइल, मार्कस स्टोइनिस, शिवम दूबे, शिमरोन हेटमायेर, अक्षदीप नाथ, प्रयास बर्मन, हिम्मत सिंह, गुरकीरत सिंह मान, हेनरिक क्लासेन , देवदत्त पडिक्कल, मिलिंद कुमार।

Open in app