IPL 2019: दिल्ली की हार के बावजूद अमित मिश्रा का कमाल, बने ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

Amit Mishra: दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने मुंबई इंडियंस के हाथों दिल्ली कैपिटल्स की 40 रन से हार के बावजूद एक नया इतिहास रच दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 19, 2019 10:37 AM

Open in App

दिल्ली कैपिटल्स की टीम भले ही गुरुवार (18 अप्रैल) को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस से 40 रन से हार गई हो लेकिन टीम के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने नया इतिहास रच दिया है। 

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज अमित मिश्रा इस मैच के दौरान आईपीएल में अपने 150 विकेट पूरे करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। मिश्रा ने अपना 140वां आईपीएल मैच खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की। 

अमित मिश्रा ने रोहित शर्मा को आउट कर रचा इतिहास 

मुंबई के खिलाफ मैच से पहले मिश्रा के नाम 149 विकेट दर्ज थे और उन्हें ये उपलब्धि हासिल करने के लिए सिर्फ एक विकेट की जरूरत थी।

36 वर्षीय अमित मिश्रा ने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (22 गेंदों में 30 रन) को क्लीन बोल्ड करते हुए ये उपलब्धि हासिल की।कुल मिलाकर आईपीएल के इतिहास में अमित मिश्रा दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा 115 आईपीएल मैचों में 161 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

152 आईपीएल मैचों में 146 विकेट लेने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज पीयूष चावला इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 

चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो (126 मैच, 143 विकेट) और हरभजन सिंह (153 मैच, 141 विकेट) सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर हैं।  

टॅग्स :दिल्ली कैपिटल्सआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)मुंबई इंडियंसरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या