IPL: केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद के खिलाफ चाहिए सिर्फ जीत, शाम 8 बजे मैच

कोलकाता की टीम आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

By सुमित राय | Published: May 19, 2018 08:05 AM2018-05-19T08:05:46+5:302018-05-19T08:05:46+5:30

IPL 2018, SRH vs KKR: Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders 54th Match Preview | IPL: केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद के खिलाफ चाहिए सिर्फ जीत, शाम 8 बजे मैच

IPL 2018, SRH vs KKR: Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders 54th Match Preview

googleNewsNext

हैदराबाद, 19 मई। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से शाम 8 बजे भिड़ेगी। दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता अंकतालिका में 13 मैचों में सात जीत के साथ तीसरे नंबर पर है और वह प्लेआफ में पहुंचने से केवल एक जीत दूर है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 मैचों में नौ जीत दर्ज कर 18 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है और ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। सनराइजर्स को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अब हैदराबाद की टीम पिछले हार को भूलाकर जीत की राह पर लौटना चाहेगी।

आरसीबी के खिलाफ हैदराबाद की गेंदबाजी हुई फेल

हैदराबाद की गेंदबाजी अभी तक सबसे मजबूत पक्ष रही है, लेकिन आरसीबी के खिलाफ यह उसका कमजोर पक्ष साबित हुआ। उसके तेज गेंदबाज बासिल थम्पी ने चार ओवर में 70 रन खर्च कर डाले थे। यह आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर है। हैदराबाद की टीम शनिवार को होने वाले मैच में कुछ बदलाव कर सकती है।

एबी डिविलियर्स और मोईन अली जैसे बल्लेबाजों ने जहां सनराइजर्स के गेंदबाजों को निशाना बनाया और हैदराबाद के खिलाफ 218 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनकी आरसीबी के खिलाफ 42 गेंदों पर 81 रन की पारी आईपीएल 2018 में 50 रन से अधिक का आठवां स्कोर है।

हैदराबाद-कोलकाता टीम की मजबूती

ओपनर शिखर धवन बैंगलोर के खिलाफ असफल रहे थे। कोलकाता के खिलाफ वह वापसी करना चाहेंगे। मनीष पांडे ने पिछले मैच में अर्धशतक बनाया था और वह यहां भी अपने इसी प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे। गेंदबाजी में भुनवनेश्वर कुमार को बैंगलोर के खिलाफ आराम दिया गया था और वह कोलकाता के खिलाफ वापसी कर सकते हैं। उन्हें राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और शाकिब अल हसन का साथ मिलेगा।

जहां तक केकेआर का सवाल है तो पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स पर जीत से उसका मनोबल बढ़ा होगा। इस मैच में कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए थे और वह आत्मविश्वास से भरे हैं। बल्लेबाजी में केकेआर के लिये क्रिस लिन, सुनील नारायण और कप्तान दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन काफी मायने रखता है। (एजेंसी से इनपुट)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित) -

हैदराबाद टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रेथवेट, यूसुफ पठान, दीपक हूड्डा, रिकी भुई, सचिन बेबी, तन्मय अग्रवाल, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन, बिपुल शर्मा, मेहदी हसन, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, टी. नटराजन, बासिल थम्पी, सईद खलील अहमद, संदीप शर्मा और बिली स्टैनलेक।

कोलकाता टीम : दिनेश कार्तिक (कप्तान) क्रिस लिन, , रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, इशांक जग्गी, अपूर्व वानखेड़े, रिंकू सिंह, कमलेश नागरकोटि, नीतीश राणा, शिवम मावी, कैमरुन डेलपोर्ट, जेवॉन सियरलेस, टॉम कुर्रन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, विनय कुमार और मिशेल जॉनसन।

Open in app