IPL ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म नहीं करेंगे रणवीर सिंह, सामने आई ये बड़ी वजह

क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल के 11वें सीजन के ओपनिंग सेरेमनी में कई बॉलीवुड स्टार जलवे दिखाते नजर आने वाले हैं।

By सुमित राय | Published: April 2, 2018 04:05 PM2018-04-02T16:05:16+5:302018-04-02T16:06:59+5:30

IPL 2018: Bollywood Actor Ranveer Singh not to Perform at Opening Ceremony | IPL ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म नहीं करेंगे रणवीर सिंह, सामने आई ये बड़ी वजह

IPL 2018: Bollywood Actor Ranveer Singh not to Perform at Opening Ceremony

googleNewsNext

मुंबई, 2 अप्रैल। सात अप्रैल से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के ओपनिंग सेरेमनी में कई बॉलीवुड स्टार जलवे दिखाते नजर आने वाले हैं। लेकिन इस बीच खबर है कि ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह परफॉर्म नहीं करेंगे।

रणवीर के परफॉर्मेंस नहीं देने का कारण उनके कंधे की चोट को बताया जा रहा है। बता दें कि एक फुटबॉल मैच के दौरान रणवीर को कंधे पर चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। डॉक्टरों ने रणवीर को सख्त रूप से आईपीएल के ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म नहीं करने की सलाह दी है।  (यह भी पढ़ें- IPL 2018: क्या धोनी करा पाएंगे चेन्नई का कमबैक, जानिए टीम की ताकत और कमजोरी)

रणवीर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि कई बार की गई मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों ने रणवीर को आईपीएल-2018 के ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म नहीं करने की सख्त सलाह दी है। उनका मानना है कि इस परफॉर्मेंस से उनके कंधे की चोट और भी बिगड़ सकती है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस चोट के कारण रणवीर सिंह के फिल्मों की शूटिंग पर किसी भी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ेगा और वो अपनी अपकमिंग फिल्म 'गल्ली ब्वॉय' की शूटिंग जारी रखेंगे, क्योंकि इसका उनके शरीर पर किसी प्रकार का विपरीत प्रभाव नहीं पड़ेगा और इसमें केवल बातचीत के सीन शूट किए जाने बाकी हैं। (यह भी पढ़ें- IPL 2018: क्या रोहित शर्मा की कप्तानी फिर करेगी कमाल, जानें मुंबई इंडियंस की क्या है ताकत)

इससे पहले बताया जा रहा था कि ओपनिंग सेरेमनी में रणवीर सिंह 15 मिनट परफॉर्म करने वाले थे और इसके लिए उन्हें सबसे ज्यादा 5 करोड़ रुपये दिए जाने थे। हालांकि बाद में यह खबर आई कि सबसे ज्यादा पेमेंट के मामले में वरुण धवन का नाम है, जिन्हें ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्मेंस के लिए 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। 

ओपनिंग सेरेमनी में शामिल नहीं होंगे सभी कप्तान

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यह ओपनिंग सेरेमनी ऐड एजेंसी विचक्राफ्ट आयोजित कराएगी। इस दौरान चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा मौजूद होंगे। हालांकि अन्य 6 कप्तान, विराट कोहली (आरसीबी), अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स), गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), रविचंद्रन अश्विन (किंग्स-11 पंजाब), दिनेश कार्तिक (केकेआर) और डेविड वॉर्नर (हैदराबाद) इस ओपनिंग सेरेमनी में मौजूद नहीं होंगे। (यह भी पढ़ें- IPL 2018: क्या इस साल कोहली बदल पाएंगे RCB का लक, जानें टीम की ताकत और कमजोरी)

बदला गया ओपनिंग सेरेमनी का समय

गौरतलब है कि पहले यह ओपनिंग सेरेमनी 6 अप्रैल को आयोजित होनी थी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई की प्रशासकीय समिति (सीओए) के हस्तक्षेप के बाद इसे बदलकर 7 तारीख कर दिया गया। साथ ही सीओए ने ओपनिंग सेरेमनी के बजट में भी 20 करोड़ की कटौती की और इसे 30 करोड़ तक सीमित कर दिया। सूत्रों के अनुसार सीओए ने आपत्ति जताई थी कि अगर यह क्रिकेट का इवेंट है तो मनोरंजन पर इतना पैसा खर्च क्यो हो रहा है।

क्रिकेट जगत की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app