इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने किया ये काम, तो वनडे रैंकिंग में भी बन जाएगी नंबर वन

ICC Ranking: आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर चल रही भारतीय टीम के पास एक बार फिर वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का मौका है।

By सुमित राय | Published: July 10, 2018 09:10 PM2018-07-10T21:10:43+5:302018-07-10T21:10:43+5:30

Indian Team have chance to overtake England and grab top ODI spot | इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने किया ये काम, तो वनडे रैंकिंग में भी बन जाएगी नंबर वन

Indian Team have chance to overtake England and grab top ODI spot

googleNewsNext

आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर चल रही भारतीय टीम के पास एक बार फिर वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का मौका है। भारतीय टीम अगर इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्विप करती है तो वो इंग्लैंड को पीछे कर वनडे रैंकिंग में फिर से नंबर एक पर पहुंच जाएगी। बता दें कि भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक और टी-20 में दूसरे नंबर पर बरकरार है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। आईसीसी ने बताया कि टीम इंडिया अगर 3-0 से सीरीज पर कब्जा करती है तो वो रैंकिंग में नंबर एक पर आ जाएगी। वहीं अगर इंग्लैंड इस सीरीज में भारत को एक भी मैच जीतने नहीं देती है तो वह 10 अंकों की बढ़त के साथ पहले स्थान पर अपनी स्थिति को मजबूत कर लेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने दो मई को इंग्लैंड से वनडे में पहला स्थान गंवा दिया था। उसके पास अब इस स्थान को दोबारा हासिल करने का मौका है। रैंकिंग में भारतीय टीम 122 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है, जबकि इंग्लैंड की टीम 126 अंकों के साथ एक नंबर पर बरकरार है। वहीं तीसरे नंबर पर साउत अफ्रीका, चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड, पांचवें नंबर पर पाकिस्तान और छठे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है।

बता दें कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 12 जुलाई को नॉटिंघम में, दूसरा मैच 14 जुलाई को लंदन में और तीसरा वनडे मैच 17 जुलाई को लीड्स में खेलेगी। वहीं इसके बाद भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत एक अगस्त से होगी और पहला मैच बर्मिघम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरे मैच में उसे 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीयी टीम ने तीसरे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया।

Open in app