Ind vs Pak: मौसम को देखते हुए टीम इंडिया चौथे नंबर पर इस खिलाड़ी को दे सकती है मौका, पाक टीम में भी दो बदलाव संभव

मैनचेस्टर के मौसम को देखते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हालात और ओवरों की संख्या के मद्देनजर पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को विश्व कप के मैच के लिए टीम संयोजन तय किया जाएगा।

By भाषा | Published: June 15, 2019 9:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-पाकिस्तान के बीच मैच मैनचेस्टर में 16 जून को खेला जाएगा।मौसम को देखते हुए दोनों टीमों में बदलाव संभव है।

मैनचेस्टर, 15 जून। मैनचेस्टर के मौसम को देखते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हालात और ओवरों की संख्या के मद्देनजर पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को विश्व कप के मैच के लिए टीम संयोजन तय किया जाएगा। कोहली ने बदलाव के बारे में जानकारी नहीं दी, लेकिन ऐसी प्रबल संभावना है कि मैच 35 ओवर प्रति टीम से कम का होने पर विजय शंकर की जगह दिनेश कार्तिक को उतारा जाए।

पाकिस्तान स्पिन आक्रमण को खेलने में माहिर है और उसके शीर्ष क्रम में तीन खब्बू बल्लेबाज फखर जमां, इमाम उल हक और हैरिस सोहेल का होना तय है तो कुलदीप यादव की जगह मोहम्मद शमी को उतारा जा सकता है।

कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘हालात और ओवरों की संख्या के आधार पर हम टीम संयोजन तय करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास जिस तरह के स्पिनर और तेज गेंदबाज हैं, किसी भी बल्लेबाज के लिए उन्हें खेलना मुश्किल होगा। इसमें जोखिम भी रहेगा।’’

मैच अगर 40 ओवर से ऊपर का होता है तो बेहतर तकनीक के आधार पर विजय शंकर को तरजीह मिल सकती है। पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने भी अंतिम एकादश का खुलासा नहीं किया, लेकिन कलाई के स्पिनर शादाब खान को शाहीन शाह अफरीदी की जगह उतारा जा सकता है।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारत vs पाकिस्तानदिनेश कार्तिकविराट कोहलीविजय शंकरभारतीय क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या