IND vs NZ: ऋषभ पंत हुए रन आउट, भड़के फैंस ने रहाणे को बताया इसका 'जिम्मेदार'

Rishabh Pant: ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन रन आउट हो गए, फैंस ने की रहाणे की जमकर आलोचना

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 22, 2020 07:37 AM2020-02-22T07:37:41+5:302020-02-22T07:37:41+5:30

India vs New Zealand 1st Tets: Rishabh Pant gets run out, fans blame Ajinkya Rahane | IND vs NZ: ऋषभ पंत हुए रन आउट, भड़के फैंस ने रहाणे को बताया इसका 'जिम्मेदार'

ऋषभ पंत पहले टेस्ट में 19 रन बनाकर हुए रन आउट

googleNewsNext
Highlightsऋषभ पंत पहले टेस्ट के दूसरे दिन 19 रन पर हुए रन आउटभारत अपनी पहली पारी में 165 रन पर सिमट गया

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में शुक्रवार को शुरू हुए पहले टेस्ट में रिद्धिमान साहा की जगह मौका दिया गया। इस फैसले की हर्षा भोगले ने कड़ी आलोचना की। 

भारतीय टीम पहले दिन 122/5 के स्कोर के साथ संघर्ष कर रही थी और पंत को आलोचकों को शांत करने के लिए एक बड़ी पारी की जरूरत थी, लेकिन वह शनिवार को एक दुर्भाग्यपूर्ण रन आउट से इससे चूक गए।

पंत-रहाणे के बीच गफलत से दुर्भाग्यपूर्ण रन आउट

दूसरे दिन के चौथे ओवर में रहाणे ने एक गेंद को पॉइंट पर खड़े पटेल की तरफ खेलते हुए सिंगल चुराने की कोशिश की, लेकिन पंत शुरू में झिझके और फील्डर को गेंद पर झपटते देख रहाणे को मना किया। लेकिन जब रहाणे नॉन स्ट्राइकर छोर की तरफ दौड़ते चले गए तो पंत को स्ट्राइकर एंड की तरफ जाना पड़ा और आखिरकार वह 19 रन बनाकर रन आउट हो गए।

पंत के रन आउट होने पर हुई रहाणे की आलोचना

पंत के आउट होने के बाद फैंस ने सोशल मीडिया में इसे रहाणे की गलती बताते हुए उनकी जमकर आलोचना की।

लेकिन बाद में कमेंटेटर ने भी कहा कि रन लेने में शुरू में पंत की तरफ से दिखाई गई हिचकिचाहट भी उनके रन आउट की वजह बनी। संजय मांजरेकर ने बल्लेबाज की गलती का आकलन करते हुए कहा, पंत ये देखने की कोशिश कर रहे थे कि गेंद कहां है, जिसकी वजह से उन्हें झिझक हुई।

उनके साथी कमेंटेटर स्कॉट स्टायरिस ने कहा, 'आपको अपने साझेदार पर भरोसा करना होता है। पंत का रहाणे पर भरोसा न करना थोड़ा निराशाजनक रहा है।'

मांजरेकर ने कहा, 'अगर वह अपने साझेदार पर भरोसा करके दौड़ लगाते, तो वह पहुंच जाते। एजाज बहुत तेज फील्डर नहीं हैं। लेकिन वह दोबारा देखना चाहते थे। लेकिन उनकी आंखों के सामने गेंदबाज आ गया था। रहाणे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन पर आप दूसरे छोर से भरोसा कर सकते हैं।'

भारतीय टीम दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 165 रन पर सिमट गई, भारत के लिए अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 46 रन की पारी खेली, जबकि न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमीसन और टिम साउदी ने 4-4 विकेट झटके।

Open in app