IND vs NZ, 1st Test: साहा की जगह पंत को मौका, न्यूजीलैंड के लिए जैमीसन का डेब्यू, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand, 1st Test Playing XI: न्यूजीलैंड के लिए पहले टस्ट में काइल जैमीसन ने किया अपना डेब्यू, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 21, 2020 04:18 AM2020-02-21T04:18:56+5:302020-02-21T04:18:56+5:30

India vs New Zealand, 1st Test Playing XI, Ross Taylor's 100th Test, Kyle Jamieson makes his test debut | IND vs NZ, 1st Test: साहा की जगह पंत को मौका, न्यूजीलैंड के लिए जैमीसन का डेब्यू, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट वेलिंगटन में खेला जा रहा है

googleNewsNext
Highlightsये स्टार किवी बल्लेबाज रॉस टेलर का 100वां टेस्ट मैच हैन्यूजीलैंड के लिए काइल जैमीसन ने अपना टेस्ट डेब्यू किया है

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भारत के खिलाफ वेलिंगटन में शुक्रवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। न्यूजीलैंड के लिए इस मैच में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर काइल जैमीसन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है।  

ये न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज रॉस टेलर का 100वां टेस्ट मैच है। साथ ही न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में एजाज पटेल को मौका दिया है। 

वहीं भारतीय टीम में उसके पिछले टेस्ट में खेले पांच खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है, जिनमें रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और उमेश यादव शामिल हैं। विकेटकीपिंग का जिम्मा साहा की जगह ऋषभ पंत को दिया गया है। 

टीम इंडिया की नजरें हाल ही में न्यूजीलैंड के हाथों वनडे सीरीज 3-0 से गंवाने के बाद टेस्ट सीरीज में वापसी पर होंगी। उससे पहले भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में किवी टीम को 5-0 से धोया था। साथ ही इस टेस्ट सीरीज के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होने से दोनों ही टीमों की नजरें इसे जीतकर इस चैंपियनशिप में अपना स्थान मजबूत करने पर भी रहेंगी।

पहले टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (C), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (W), रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): टॉम लाथम, टॉम ब्लंडेल, केन विलियम्सन (C), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (W), कॉलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टिम साउदी, एजाज पटेल, ट्रेंट बोल्ट।

Open in app