IND vs AUS: टीम इंडिया में आखिरी वक्त में बदलाव, पंत की जगह इस विकेटकीपर को किया गया शामिल

KS Bharat: नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत के चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम मैनेजमेंट ने हैदराबाद के युवा विकेटकीपर को बुलाया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 17, 2020 12:03 PM2020-01-17T12:03:30+5:302020-01-17T12:03:30+5:30

India vs Australia: KS Bharat added to India squad as back-up wicket keeper ahead of 2nd odi in rajkot | IND vs AUS: टीम इंडिया में आखिरी वक्त में बदलाव, पंत की जगह इस विकेटकीपर को किया गया शामिल

दूसरे वनडे से पहले केएस भरत को किया गया भारतीय टीम में शामिल

googleNewsNext
Highlightsऋषभ पंत के चोटिस होने पर युवा विकेटकीपर केएस भारत को बुलाया गयापंत पहले वनडे के दौरान हेलमेट में गेंद लगने की वजह से दूसरे वनडे में नहीं खेलेंगे

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को राजकोट में खेले जाने वाले दूसरे वनडे से पहले केएस भरत के रूप में एक बैक-अप विकेटकीपर को बुलाया है। ये फैसला नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत के राजकोट वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होने के बाद लिया गया है। 

पंत मुंबई में खेले गए पहले वनडे के दौरान हेलमेट में गेंद लगने के बाद विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे थे और इसी वजह से वह दूसरे वनडे में भी नहीं खेलेंगे। 

पंत के बैक-अप के तौर पर भरत को बुलाया गया

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, पंत के घायल होने की वजह से ही भारतीय टीम ने केएस भरत को बैक-अप विकेटकीपर के रूप में टीम से जोड़ा है। जब भरत को राजकोट में टीम से जुड़ने के लिए कहा गया तो उस समय वह हैदराबाद बाद में थे।

हालांकि पंत की गैरमौजूदगी में दूसरे वनडे में विकेटकीपिंग का जिम्मा केएल राहुल के संभालने की उम्मीद है, लेकिन राहुल के चोटिल होने की स्थिति में भरत उनकी जगह विकेटकीपिंग कर सकते हैं। अगर राहुल के चोटिल होने के अलावा भरत को मौका मिलने की संभावना काफी कम है। 

भरत को टीम में शामिल होने का फैसला इसलिए भी लेना पड़ा क्योंकि दो अन्य विकेटकीपर ईशान किशन और संजू सैमसन भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। 

केएस भारत ने अब तक भारत के लिए अपना डेब्यू नहीं किया है। इस 26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक 74 प्रथम श्रेणी मैचों में 9 शतकों की मदद से 37.66 की औसत से 4143 रन बनाए हैं। 

 

Open in app