Sa vs Australia 2023: टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर सकता है युवा तेज गेंदबाज, हेजलवुड ने कहा-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा धमाल!

Sa vs Australia 2023: ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने से उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 2, 2023 04:45 PM2023-01-02T16:45:26+5:302023-01-02T17:01:18+5:30

India vs Australia 2023 Australia fast bowler Josh Hazlewood confident young pacer Lance Maurice could make his Test debut soon extra pace and accuracy sa | Sa vs Australia 2023: टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर सकता है युवा तेज गेंदबाज, हेजलवुड ने कहा-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा धमाल!

हेजलवुड का मानना है कि मौरिस यह भूमिका निभाने के लिए उपयुक्त व्यक्ति है।

googleNewsNext
Highlightsतीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए टीम में चुना गया है।सिडनी का विकेट परंपरागत रूप से स्पिनरों को मदद पहुंचाता है।बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए मौरिस के लिए मौका बन सकता है।

Sa vs Australia 2023: ऑस्ट्रेलिया के चोटी के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भरोसा है कि अपनी अतिरिक्त तेजी और सटीकता के कारण युवा तेज गेंदबाज लांस मौरिस जल्द ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं। मौरिस को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए टीम में चुना गया है।

ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने से उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। सिडनी का विकेट परंपरागत रूप से स्पिनरों को मदद पहुंचाता है लेकिन बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए मौरिस के लिए मौका बन सकता है।

हेजलवुड का मानना है कि मौरिस यह भूमिका निभाने के लिए उपयुक्त व्यक्ति है। हेजलवुड ने सोमवार को एक वेबसाइट से कहा,‘‘मौरिस के पास वह अतिरिक्त तेजी है जिसकी हमें मिशेल स्टार्क के अनुपस्थित में कमी खलती। उसकी सटीकता भी शानदार है और उसको मौका मिल सकता है।’’

भारत दौरे के बारे में नहीं सोच रहा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दमदार प्रदर्शन पर ध्यान: रेनशॉ

ऑस्ट्रेलिया टीम में करीब पांच साल बाद वापसी से खुश टेस्ट क्रिकेटर मैट रेनशॉ ने कहा कि बुधवार से सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए अगर उन्हें चुना जाता है तो वह दमदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। इस बायें हाथ के 26 साल के बल्लेबाज ने 2018 में रेगमाल (सैंडपेपर) प्रकरण से सुर्खियों में आये केपटाउन (दक्षिण अफ्रीका) टेस्ट के बाद राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है।

उन्होंने अब तक 11 टेस्ट खेले है जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 184 रहा हैं। ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के चोटिल होने के कारण उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के आखिरी मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है।

रेनशॉ ने ‘एसईएन’ से सोमवार को कहा, ‘‘ मैं सिर्फ सिडनी टेस्ट के बारे में सोच रहा हूं। कुछ विदेशी दौरे से पहले घरेलू टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह बनाना अच्छा है। ’’ रेनशॉ ने कहा कि वह फिलहाल फरवरी की शुरुआत में भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बारे में नहीं सोच रहे हैं। उनका ध्यान यह अगले मुकाबले पर है।

रेनशॉ ने कहा, ‘‘ मैंने बहुत कुछ सीखा है । मैं जानता हूं कि क्रिकेट में आप ज्यादा दूर की योजना नहीं बना सकते है। इसलिए जब मैं टीम का हिस्सा बनता हूं तो मेरी कोशिश अपने खेल से प्रभाव डालने और जितना हो सके उतना टीम की मदद करने की होगी। ’’

Open in app