India tour of Bangladesh 2022: चार दिसंबर से सीरीज से पहले बांग्लादेश ने टीम इंडिया के खिलाफ इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, ये दो प्लेयर बाहर

India tour of Bangladesh 2022: नियमित सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ग्रोइन इंजरी के कारण सीरीज से बाहर हो गए। बीसीबी ने 15वां वनडे कप्तान नियुक्त किया।  

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 02, 2022 9:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देलिटन दास ने सबसे छोटे प्रारूप में टीम का नेतृत्व किया था। 2021 में न्यूजीलैंड में महमूदुल्लाह के चोटिल होने के बाद एक टी20 मैच में बांग्लादेश की कप्तानी की थी।लिटन दास भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में बांग्लादेश का नेतृत्व करेंगे।

India tour of Bangladesh 2022: बांग्लादेश ने 4 दिसंबर सीरीज से पहले बड़ा बदलाव किया है। सलामी बल्लेबाज लिटन दास भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में बांग्लादेश का नेतृत्व करेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने घोषणा की।

नियमित सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ग्रोइन इंजरी के कारण सीरीज से बाहर हो गए। बीसीबी ने 15वां वनडे कप्तान नियुक्त किया। लिटन ने इससे पहले सबसे छोटे प्रारूप में टीम का नेतृत्व किया था। उन्होंने 2021 में न्यूजीलैंड में महमूदुल्लाह के चोटिल होने के बाद एक टी20 मैच में बांग्लादेश की कप्तानी की थी।

भारत बनाम बांग्लादेश वनडे सीरीज शेड्यूलः

1ः पहला वनडे, 4 दिसंबर 2022, शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम ढाका, (सुबह 11:30 बजे आईएसटी)

2ः दूसरा वनडे, 7 दिसंबर 2022, शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम ढाका, (सुबह 11:30 बजे आईएसटी)

3ः तीसरा वनडे, 10 दिसंबर 2022, शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम ढाका, (सुबह 11:30 बजे आईएसटी)।

बांग्लादेश टीम: लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिबुल हसन, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, यासिर अली चौधरी, मेहदी हसन मिराज, मुस्ताफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद, इबादत हुसैन चौधरी, नासुम अहमद, महमूदुल्लाह, नजमुल हुसैन शांटो, नुरूल हसन सोहन।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

बांग्लादेश को भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले कप्तान तमीम इकबाल के एकदिवसीय सीरीज से बाहर होने से गुरुवार को बड़ा झटका लगा है। तमीम चटगांव में अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गये और एकदिवसीय के बाद होने वाली टेस्ट सीरीज में भी उनकी भागीदारी संदिग्ध है।

तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद पहले ही पीठ दर्द के कारण रविवार को मीरपुर में भारत के खिलाफ शुरुआती वनडे से बाहर हो गए है। बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने कहा, ‘‘तमीम की दाहिनी कमर में ग्रेड एक का खिंचाव है जिसकी पुष्टि एमआरआई के बाद हुई है।’’ 

बांग्लादेश के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ तास्किन अहमद पीठ का दर्द उभरने के कारण मीरपुर में भारत के खिलाफ चार दिसंबर को होने वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले से बाहर हो गए हैं। चयन समिति के अध्यक्ष मिनहाजुल अबेदीन ने यह जानकारी दी।

टॅग्स :बांग्लादेश क्रिकेट टीमतमीम इकबालटीम इंडियारोहित शर्माविराट कोहलीआईसीसीबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या