Ind vs Eng: भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, इससे पहले कभी नहीं हुआ था ऐसा

most number of sixes in a three-match ODI series: भारत और इंग्लैंड वनडे सीरीज के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था। यह सीरीज बल्लेबाजों के लिए काफी यादगार रहा।

By अमित कुमार | Published: March 30, 2021 12:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देजॉनी बेयरस्टो ने इस सीरीज के दौरान सबसे अधिक छक्के लगाए।भारत और इंग्लैंड वनडे सीरीज में कुल 70 छक्के लगाए गए।भारत की ओर से हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत ने कई छक्के लगाए।

most number of sixes in a three-match ODI series: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की। इस सीरीज का पहला मुकाबला हारने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत हासिल की। लेकिन तीसरे वनडे में उसे एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज के दौरान वनडे क्रिकेट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बना। 

भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान कुल 70 छक्के लगे। इससे पहले साल 2019 में न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच के दौरान 57 छक्के लगे थे। ऐसे में पुणे में खेले गए तीन मैचों की इस सीरीज ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। पहले वनडे में कुल 18 छक्के लगे, जिसमें भारत ने आठ जबकि इंग्लैंड ने दस छक्के लगाए। वहीं दूसरे मैच में सबसे अधिक 34 छक्के लगे।

इस मैच में भारत ने 14 तो वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 20 छक्के लगाए। वहीं तीसरे वनडे में एक बार फिर 18 छक्के देखने को मिले। इस मैच में 11 छक्के भारत ने लगाए तो 7 इंग्लैंड टीम के नाम रहा। खिलाड़ियों की बात करें तो जॉनी बेयरस्टो ने सबसे अधिक 14 छक्के जड़े। जबकि बेन स्टोक्स और ऋषभ पंत के नाम 11-11 छक्के शामिल है। 

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में सात रन की रोमांचक जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच और भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द सीरीज न मिलने पर हैरानी भी व्यक्त की। शार्दुल ने 30 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिये जबकि भुवनेश्वर ने पूरी श्रृंखला में अच्छी गेंदबाजी की। इंग्लैंड की तरफ से नाबाद 95 रन की पारी खेलने वाले सैम कर्रन को मैन ऑफ द मैच और जॉनी बेयरस्टॉ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

टॅग्स :ऋषभ पंतहार्दिक पंड्याभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या