IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस खिलाड़ी ने किया कमाल, 8 पारी और 7 अर्धशतक, देखें वीडियो

IND vs WI: भारतीय टीम ने आल राउंडर अक्षर पटेल की 35 गेंद में पांच छक्के और तीन चौके जड़ित 64 रन की नाबाद पारी के दम पर रविवार को यहां रोमांच से भरे दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को दो गेंद रहते दो विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 25, 2022 2:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने पहले वनडे में तीन रन से जीत दर्ज की थी।छह विकेट पर 311 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

IND vs WI: टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने फिर से धमाल कर दिया। श्रेयस अय्यर ने फिर से वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली। 71 गेंद में 63 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल है। सीरीज के पहले वनडे में अय्यर ने 57 गेंद में 54 रन बनाए थे।

श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 पारी में 7 अर्धशतक लगा चुके हैं। विराट कोहली को सीरीज के लिए आराम देने के साथ अय्यर ने सीरीज में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के अपने अवसरों का सबसे अधिक फायदा उठाया, बैक-टू-बैक अर्द्धशतक बनाया।

वनडे में श्रेयस अय्यर बनाम वेस्टइंडीजः

71

65

70

53

7

80

54

63 रन।

क्वींस पार्क ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान भारत मुश्किल में था। लेकिन श्रेयस अय्यर (63) और संजू सैमसन (54) ने चौथे विकेट के लिए 99 रन की अहम साझेदारी कर भारत को लक्ष्य का पीछा करने की पटरी पर ला दिया।

सैमसन और श्रेयस अय्यर धीरे धीरे मजबूत साझेदारी की ओर बढ़ रहे थे। 25 ओवर तक भारत का स्कोर तीन विकेट पर 124 रन था। उसे अगले 25 ओवर में 188 रन की दरकार थी। जरूरी रन रेट बढ़ता जा रहा था और इससे निपटने के लिये तेजी से रन बनाने की जरूरत थी। अय्यर ने इस दौरान 30वें ओवर में मेयर्स की गेंद पर डीप मिडविकेट में चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

उन्होंने एक गेंद बाद इस गेंदबाज की धीमी गेंद को उसके ही सिर के ऊपर से छक्के के लिये भेज दिया। सैमसन ने भी खराब गेंद का फायदा उठाते हुए ओवर की अंतिम गेंद पर चौका जड़ दिया। इस ओवर में टीम के खाते में 16 रन जुड़े। सैमसन ने 38वें ओवर में जेडन सील्स की गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया, पर अगले ओवर में रन आउट हो गये।

पटेल ने 41वें, 42वें और 43वें ओवर में छक्के लगाये। दीपक हुड्डा (33 रन) के साथ उन्होंने 51 रन की साझेदारी की। पटेल ने चौथा छक्का 46वें ओवर में लगाया। फिर उन्होंने अगले ओवर में चौका लगाकर 27 गेंद में तीन चौके और चार छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया। टीम को जीत के लिये 18 गेंद में 19 रन चाहिए थे और पटेल ने पांचवां छक्का लगाकर दो गेंद रहते टीम को जीत दिला दी।

टॅग्स :टीम इंडियाश्रेयस अय्यरवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमविराट कोहली
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या