IND vs WI 2nd T20: दूसरा टी20 आज, यशस्वी जायसवाल करेंगे डेब्यू! जानिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs WI 2nd T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 आज खेला जाना है। वेस्टइंडीज इस सीरीज में 1-0 से आगे है। ऐसे में भारत के सामने सबसे पहले सीरीज में बराबरी करने की चुनौती होगी।

By विनीत कुमार | Published: August 6, 2023 08:16 AM2023-08-06T08:16:33+5:302023-08-06T08:18:15+5:30

IND vs WI 2nd T20: Yashasvi Jaiswal may debut! Know possible playing XI | IND vs WI 2nd T20: दूसरा टी20 आज, यशस्वी जायसवाल करेंगे डेब्यू! जानिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 आज (फोटो- बीसीसीआई, ट्विटर)

googleNewsNext

गयाना: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार रात आठ बजे से शुरू होगा। मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। फिलहाल इस सीरीज में वेस्टइंडीज 1-0 से आगे है। पहले टी20 में वेस्टइंडीज ने भारत को शिकस्त दी थी। ऐसे में टीम इंडिया आज हर हाल में जीत दर्ज कर बराबरी करना चाहेगी। यह भी अहम सवाल है कि पहले मैच में हार के बाद टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे?

यशस्वी जायसवाल करेंगे डेब्यू?

दूसरे टी20 में प्लेइंग इलेवन का चयन टीम मैनेजमेंट के लिए आसान नहीं रहने वाला है। ऐसी भी बातें उठ रही हैं कि क्या यशस्वी जायसवाल को डेब्यू का मौका मिलने वाला है। हालांकि यह फैसला आसान नहीं है। यशस्वी जायसवाल का बल्ला आईपीएल 2023 में जमकर बोला था। वह बड़े शॉट्स खेलने में माहिर हैं। इसी दौरे पर अपने पहले टेस्ट में जायसवाल दमदार 171 रनों की पारी खेल चुके हैं।

सवाल यह भी है कि अगर जायसवाल खेलते हैं टीम इंडिया से किसे ड्रॉप किया जा सकता है। हालांकि, क्रिकबज के अनुसार ईशान किशन को एक और मैच मिल सकता है। ऐसे में जायसवाल को कुछ और इंतजार करना पड़ेगा। 

तीन नंबर पर खेल सकते हैं शुभमन गिल

वहीं, अगर यशस्वी जायसवाल को डेब्यू का मौका मिलता है तो फिर शुभमन गिल तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। जायसवाल और ईशान किशन सलामी जोड़ी के तौर पर उतर सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि जायसवाल के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने पर संजू सैमसन को बाहर बैठना पड़े।

टीम इंडिया बिना किसी बदलाव के उतरेगी? 

भारत को पहले टी20 में चार रनों से हार का सामना करना पड़ा था। गेंदबाजी अच्छी रही थी। ऐसे में कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और अर्शदीप का खेलना लगभग तय है। बल्लेबाजी विभाग में टीम इंडिया का प्रदर्शन खराब जरूर था। वैसे इसके बावजूद इस बात की संभावना सबसे ज्यादा है कि कप्तान हार्दिक पंड्या खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाते हुए आज के मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं करें।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज: काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स/रोस्टन चेज़, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (सी), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय

Open in app