Ind vs SA: सिर्फ इतने रन बनाते ही लक्ष्मण-गांगुली को पीछे छोड़ देंगे कोहली, सचिन-सहवाग के क्लब में होंगे शामिल

विराट कोहली के पास बैटिंग में भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। कोहली महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ के क्लब में शामिल होने के करीब हैं।

By सुमित राय | Published: October 2, 2019 11:06 AM2019-10-02T11:06:40+5:302019-10-02T11:06:40+5:30

Ind vs SA: Virat Kohli on the verge of joining Sachin, Sehwag and Dravid in special club | Ind vs SA: सिर्फ इतने रन बनाते ही लक्ष्मण-गांगुली को पीछे छोड़ देंगे कोहली, सचिन-सहवाग के क्लब में होंगे शामिल

कोहली के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1000 टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय बनने का मौका है।

googleNewsNext
Highlightsसाउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच कोहली के लिए काफी अहम है।विराट कोहली के पास बैटिंग में भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।कोहली टीम के सामने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण को पीछे छोड़ने का मौका है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। यह मैच कोहली के लिए काफी अहम है, क्योंकि टीम इंडिया को टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बने रहने के लिए हर हाल में यह सीरीज अपने नाम करनी होगी।

विराट कोहली के पास बैटिंग में भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। कोहली महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ के क्लब में शामिल होने के करीब हैं। इसके साथ ही कोहली टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ देंगे।

कोहली अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 242 रन और बना लेते हैं तो वह सचिन, सहवाग और द्रविड़ के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ मैचों में अब तक 758 रन बनाए हैं। जबकि सचिन ने सचिन के नाम 25 टेस्ट मैचों में 1741 रन हैं। सहवाग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 टेस्ट में 1306 और द्रविड़ ने 21 टेस्ट में 1252 रन बनाए हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में वीवीएस लक्ष्यमण, सौरव गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दी हैं। लक्ष्मण ने 976 रन, सौरव गांगुली ने 947 रन और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 779 रन बनाए है। कोहली के पास इन तीनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ने का मौका है।

Open in app