IND vs SA, ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 15 खिलाड़ियों को किया जा सकता हैं टीम इंडिया में शामिल, जानें संभावित टीम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: March 4, 2020 12:16 PM2020-03-04T12:16:38+5:302020-03-07T10:17:13+5:30

IND vs SA: India's predicted 15 member squad for South Africa ODIs | IND vs SA, ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 15 खिलाड़ियों को किया जा सकता हैं टीम इंडिया में शामिल, जानें संभावित टीम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया में कई खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है।भारत-साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 12 मार्च से होगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा।

भारतीय टीम की लगातार पांच मैचों में हार के बाद कोहली एंड कंपनी ने कई स्टार खिलाड़ियों को याद किया, जो चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। हालांकि अब उनमें से कुछ वापसी की कतार में हैं।

इन खिलाड़ियों की हो सकती है टीम में वापसी

टीम में वापसी के लिए हार्दिक पांड्या और शिखर धवन पूरी तरह से फिट हैं, जो डीवाई पाटिल टी20 कप में खेल रहे हैं। हार्दिक पंड्या ने अपनी फिटनेस और फॉर्म का को साबित किया है और डीवाई पाटिल कप में 37 गेंदों में शतक लगाने के अलावा 5 विकेट लेकर वापसी के संकेत दिए। इसके अलावा मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव को पहली बार मौका दिया जा सकता है।

इन खिलाड़ियों को किया जा सकता है बाहर

हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी में शिवम दुबे को भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए और उन्हें बाहर किया जा सकता है। वहीं पिछले कुछ समय से केदार जाधव की भूमिका पर भी सवाल उठते रहे हैं और वह अपना कौशल नहीं दिखा पाए हैं। ऐसे में केदार की जगह सूर्यकुमार को मौका दिया जा सकता हैं। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की जगह धवन को टीम में जगह मिल सकती है।

भारत vs साउथ अफ्रीका : वनडे सीरीज का कार्यक्रम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा वनडे मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पाण्डेय, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर।

Open in app