Ind vs Nz: टी20 विश्व कप के बाद भारत का दौरा, न्यूजीलैंड के कप्तान बोले- इतना मैच सही नहीं, हम हालात के अनुकूल ढल ही नहीं सके, व्यस्त कार्यक्रम

Ind vs Nz: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दोनों मैचों में टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत सीरीज में 2-0 से आगे है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 20, 2021 2:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देटी20 विश्व कप फाइनल हारने के 24 घंटे से भी कम समय में न्यूजीलैंड टीम भारत पहुंच गई थी।तीन मैचों की सीरीज खेलने वाली न्यूजीलैंड टीम पहले दोनों टी20 मैच हार गई।टी20 विश्व कप के बाद यह काफी व्यस्त कार्यक्रम था।

Ind vs Nz: न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने जीत का श्रेय भारत को देते हुए कहा, ‘पूरा श्रेय भारत को जाता है जिसने पूरे मैच में इतना शानदार प्रदर्शन किया।’ टी20 विश्व कप के बाद भारत का दौरा सही नहीं था। इतना मैच से हम थक जा रहे हैं। खिलाड़ी भी क्या कर सकते हैं।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दोनों मैच गंवाने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी का मानना हे कि बेहद व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनकी टीम भारतीय हालात के अनुकूल ढल नहीं सकी। आस्ट्रेलिया से टी20 विश्व कप फाइनल हारने के 24 घंटे से भी कम समय में न्यूजीलैंड टीम भारत पहुंच गई थी।

विश्व कप फाइनल के तीन दिन बाद तीन मैचों की सीरीज खेलने वाली न्यूजीलैंड टीम पहले दोनों टी20 मैच हार गई। दूसरे मैच के बाद साउदी ने कहा ,‘‘ टी20 विश्व कप के बाद यह काफी व्यस्त कार्यक्रम था। हम हालात के अनुकूल ढल ही नहीं सके।’’ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने दोनों मैचों में टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

साउदी ने कहा ,‘‘ यहां भारी ओस गिरी थी और इसका असर दोनों टीमों पर पड़ा। हमेशा गीली गेंद से तो अभ्यास नहीं कर सकते तो यह कठिन था। भारत को जीत का श्रेय जाता है जिसने शुरुआती विकेट लेकर हम पर दबाव बना दिया। हमारे स्पिनर गेंद पर पकड़ नहीं बना सके।’’

कोलकाता में अगला मैच औपचारिकता का होगा लेकिन साउदी को उम्मीद है कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले उनकी टीम जीत के साथ इस सीरीज का अंत करेगी। मैच शुरू होने से पहले ही ओस गिरनी शुरू हो गयी थी तो उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते थे कि ओस होगी और ऐसा दोनों टीमों के लिये ही था। हम जब पहुंचे तो मैच पर ओस शुरुआत से ही थी। लेकिन उन्होंने आज बेहतरीन खेल दिखाया। ’’ तीसरे टी20 के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘हम समीक्षा करेंगे, अलग स्थल होगा। हम परिस्थितियों के अनुकूल होने की कोशिश करेंगे। कोलकाता पहुंचकर ही देखेंगे। ’’ 

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमकेन विलियम्सनटिम साउदीरोहित शर्मा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या