IND Vs NZ: धोनी ने अजहरुद्दीन को छोड़ा पीछे, बने भारत के लिए तीसरे सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाले प्लेयर

वेंलिंगटन वनडे में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और उसने 18 रनों पर 4 विकेट गंवा दिये।

By विनीत कुमार | Published: February 03, 2019 9:35 AM

Open in App

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में रविवार को भारत की शुरुआत भले ही निराशाजनक रही लेकिन पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने एक व्यक्तिगत उपलब्धि जरूर हासिल कर ली है।

वह मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ते हुए भारत के लिए तीसरे सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। धोनी हालांकि वेलिंगटन में पांचवें वनडे में बैटिंग में कुछ खास नहीं कर सके और 6 गेंदों पर केवल 1 रन बनाकर बोल्ड हो गये। 

धोनी को ट्रेंट बोल्ट ने बोल्ड किया। वह जब आउट हुए तब भारत को 18 रन पर चौथा झटका लग चुका था। धोनी इस सीरीज के चौथे मैच में नहीं खेल सके थे और भारत को 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

धोनी अब सचिन-द्रविड़ से पीछे

धोनी के नाम अब भारत के लिए कुल 335 वनडे मैच हो गये है। इस लिस्ट में उनसे ऊपर केवल राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन ने 463 इंटरनेशनल वनडे मैच खेले हैं और यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। वहीं, दूसरे नंबर पर काबिज द्रविड़ के नाम भारत के लिए 340 वनडे मुकाबले हैं।

भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाले खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर- 463 वनडेराहुल द्रविड़- 340 वनडेएमएस धोनी- 335 वनडेमोहम्मद अजहरुद्दीन- 334 वनडेसौरव गांगुली- 308 वनडेयुवराज सिंह- 301 वनडे

बता दें कि वेंलिंगटन वनडे में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और उसने 18 रनों पर 4 विकेट गंवा दिये। धोनी से पहले रोहित शर्मा 2 रन, शिखर धवन 6 रन और शुभमन गिल 7 रन बनाकर आउट हुए।इसके बाद अंबाती रायुडू और विजय शंकर ने टीम को 100 के पार पहुंचाया।

वैसे, भारत इस सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुका है और 2009 के बाद यह पहली बार है जब टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर में वनडे सीरीज जीती है।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडएमएस धोनीशिखर धवनरोहित शर्मामोहम्मद अज़हरुद्दीनसचिन तेंदुलकरराहुल द्रविड़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या