IND vs NZ: धोनी के 'जाल' में ऐसे फंसा न्यूजीलैंड, कुलदीप को दी ये खास सलाह, अगली गेंद पर मिल गया विकेट, देखें वीडियो

MS Dhoni, Kuldeep Yadav: एमएस धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर में खेले जा रहे पहले वनडे के दौरान विकेट के पीछे से अपनी शानदार सलाह से विकेट लेने में की मदद

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 23, 2019 12:22 PM2019-01-23T12:22:35+5:302019-01-23T13:57:17+5:30

IND vs NZ: Dhoni shows his class again, helps kuldeep yadav to take wicket of trent boult | IND vs NZ: धोनी के 'जाल' में ऐसे फंसा न्यूजीलैंड, कुलदीप को दी ये खास सलाह, अगली गेंद पर मिल गया विकेट, देखें वीडियो

एमएस धोनी ने कुलदीप यादव के साथ मिलकर ट्रेंट बोल्ट को किया आउट (Twitter)

googleNewsNext

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी बैटिंग हो या विकेटकीपिंग अपने जबर्दस्त कैलकुलेशन से हमेशा टीम के लिए मौके बनाते रहते हैं। धोनी की विकेट की पीछे से जबर्दस्त सलाह अक्सर गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। 

कुछ ऐसा ही नजारा न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को नेपियर वनडे में भी दिखा, जब धोनी ने अपनी सलाह से भारतीय स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को कामयाबी पाने में मदद की।  

न्यूजीलैंड की पारी के दौरान धोनी बल्लेबाजों को लेकर विकेट के पीछे से भविष्यवाणी करते रहे और कमाल की बात ये है कि उनकी सलाह गेंदबाजों के लिए विकेट लेने में काम भी आई। न्यूजीलैंड पारी के 9 विकेट गिरने के बाद धोनी किवी बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट को लेकर विकेट के पीछे से कुलदीप को सलाह देते सुने गए, 'ये आंख बंद करके रोकेगा, दूसरी साइड से डाल सकता है, यहां से अंदर नहीं आएगी।' 


खास बात ये कि कुलदीप ने धोनी की सलाह मानते हुए ट्रेंट बोल्ट को अगली गेंद राउंड दे विकेट फेंकी और गेंद बोल्ट के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े रोहित शर्मा के हाथों में पहुंच गई और भारत को विकेट मिल गया। 

धोनी की सलाह भारतीय स्पिनरों के काफी काम आई और कुलदीप ने 4 और चहल ने 2 विकेट झटकते हुए मैच में कुल 6 विकेट झटके।

धोनी के इस अंदाज की फैंस ने जमकर तारीफ की और उन्हें क्रिकेट के सबसे बेहतरीन दिमाग में से एक बताते हुए वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय योजनाओं का प्रमुख मास्टरमाइंड करार दिया। 





न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 38 ओवर में 157 रन पर सिमट गई, जो उसका अपने घर में भारत के खिलाफ दूसरा सबसे कम वनडे स्कोर है। इससे पहले वह 1994 में ऑकलैंड वनडे में 142 रन पर ऑल आउट हुआ था। 

Open in app