Ind vs NZ, 3rd ODI Match Update: तीसरे वनडे से बाहर हुए एमएस धोनी, कोहली ने बताया ये कारण

India vs NewZealand, 3rd ODI Match Updates: टॉस के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को टीम से बाहर जाना पड़ा है।

By सुमित राय | Published: January 28, 2019 7:49 AM

Open in App

Ind vs NZ, 3rd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि भारतीय टीम इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी है और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को टीम से बाहर जाना पड़ा है। धोनी को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर जाना पड़ा है और इससे टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है।

टॉस के बाद कोहली ने बताया कि टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी एमएस धोनी को हैम्स्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण टीम से बाहर जाना पड़ा है और उनकी जगह दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग करेंगे। वहीं निलंबन के बाद लौट रहे हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हुई है और उन्हें विजय शंकर की जगह टीम में जगह मिली है।

हाल के समय में धोनी का फॉर्म लाजवाब रहा है और बैटिंग के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी जलवा दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया में मैन ऑफ द सीरीज जीतने के बाद न्यूजीलैंड में भी धमाकेदार पारी खेली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में धोनी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन दूसरे वनडे में 33 गेंदों में नाबाद 48 रनों की पारी खेलकर स्कोर को 300 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

इससे पहले धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में 193 की औसत से 193 रन बनाए थे और एक बार फिर फिनिशर की भूमिका में नजर आए थे। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 51 रन बनाए थे, जबकि दूसरे मैच में नाबाद 55 और तीसरे मैच में नाबाद 87 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

टॅग्स :एमएस धोनीभारत vs न्यूजीलैंडविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या