IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में भारत का बड़ा डेब्यू, रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि केएल राहुल के चोट के कारण बाहर होने और रजत पाटीदार के पिछले कुछ मैचों में रन नहीं बनाने के कारण, टीम प्रबंधन देवदत्त पडिक्कल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

By रुस्तम राणा | Published: February 29, 2024 06:41 PM2024-02-29T18:41:16+5:302024-02-29T18:44:06+5:30

IND vs ENG 5th Test: India's big debut in Dharamsala Test against England, big revelation from the report | IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में भारत का बड़ा डेब्यू, रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा

IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में भारत का बड़ा डेब्यू, रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा

googleNewsNext
Highlightsदेवदत्त पडिक्कल 7 मार्च से धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में टीम के लिए पदार्पण कर सकते हैंकेएल राहुल के चोट के कारण बाहर हो चुके हैं और पाटीदार ने पिछले कुछ मैचों में रन नहीं बनाए हैंटीम प्रबंधन बाएं हाथ के बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए पूरी तरह तैयार

IND vs ENG 5th Test: हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, देवदत्त पडिक्कल 7 मार्च से धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पदार्पण कर सकते हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि केएल राहुल के चोट के कारण बाहर होने और रजत पाटीदार के पिछले कुछ मैचों में रन नहीं बनाने के कारण, टीम प्रबंधन बाएं हाथ के बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र के हवाले से कहा कि टीम प्रबंधन पडिक्कल पर भी नजर रखना चाहता है क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले यह टीम इंडिया का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, "पडिक्कल धर्मशाला में पदार्पण करेंगे। टीम प्रबंधन पडिक्कल पर नजर रखना चाहता है क्योंकि यह आईपीएल से पहले आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच है।" इस बीच, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को रणजी ट्रॉफी खेलने के निर्देश की अनदेखी के बाद बाहर कर दिया गया, जबकि कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने उम्मीद के मुताबिक शीर्ष ब्रैकेट में अपना स्थान बरकरार रखा क्योंकि बीसीसीआई ने बुधवार को इस साल के लिए अपने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों का खुलासा किया।

25 वर्षीय किशन व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे से निकलने के बाद से राष्ट्रीय ड्यूटी पर नहीं होने के बावजूद रणजी ट्रॉफी में टीम के पूरे अभियान के दौरान झारखंड के लिए नहीं आए। इसके बजाय उन्होंने अगले महीने होने वाले आईपीएल की तैयारी पर ध्यान केंद्रित किया है।

दूसरी ओर, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद भारतीय टीम से बाहर किए जाने के बाद अय्यर ने बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के रणजी क्वार्टर फाइनल के लिए खुद को उपलब्ध नहीं कराया। हालाँकि, उन्हें 2 मार्च से शुरू होने वाले रणजी सेमीफाइनल के लिए चुना गया है। 2023-24 के लिए केंद्रीय अनुबंधों की घोषणा करते हुए, बीसीसीआई ने एक बार फिर सभी भारतीय क्रिकेटरों को राष्ट्रीय ड्यूटी पर नहीं होने पर घरेलू खेल खेलने की सलाह दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "कृपया ध्यान दें कि सिफारिशों के इस दौर में श्रेयस अय्यर और इशान किशन को वार्षिक अनुबंध के लिए नहीं माना गया।" बोर्ड ने कहा, "बीसीसीआई ने सिफारिश की है कि सभी एथलीट उस अवधि के दौरान घरेलू क्रिकेट में भाग लेने को प्राथमिकता दें जब वे राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हों।"

Open in app