IND Vs AUS: 17 मार्च से मुंबई में शुरू होगी वनडे सीरीज, पहले मैच में हार्दिक होंगे कप्तान, जानिए पूरा कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा। दूसरा मैच 19 मार्च को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। तीसरा वनडे 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा। सभी मैच डे-नाइट होंगे और दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 12, 2023 7:12 PM

Open in App
ठळक मुद्दे17 मार्च से मुंबई में शुरू होगी वनडे सीरीजदूसरा मैच 19 मार्च को विशाखापत्तनम में खेला जाएगातीसरा वनडे 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा

नई दिल्ली: चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया 17 मार्च से वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगे। तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। इस सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पंड्या कप्तानी करेंगे।  बीसीसीआई ने बताया कि पारिवारिक कारणों से वनडे सीरीज के पहले मैच में नहीं खेलेंगे। दूसरे मैच से रोहित शर्मा वापसी करेंगे। हार्दिक उपकप्तान बनाए गए हैं।

वनडे सीरीज का कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा। दूसरा मैच 19 मार्च को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। तीसरा वनडे 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा। सभी मैच डे-नाइट होंगे और दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे। 

वनडे सीरीज के लिए रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले जयदेव उनादकट को टीम में चुना गया है। ईशान किशन और केएल राहुल के रूप में टीम के पास दो विकेटकीपर होंगे। हार्दिक, शार्दुल, सिराज, उमरान मलिक और उनादकट तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। स्पिन की जिम्मेदारी अक्षर, जडेजा, चहल, कुलदीप और वाशिंदटन सुंदर के पास होगी। 

पहले मैच में रोहित नहीं होंगे इसलिए सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी ईशान किशन और शुभमन गिल के पास ही होगी। टीम में श्रेयस अय्यर को जगह मिली है लेकिन अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन अय्यर बल्लेबाजी के लिए मैदान में नहीं उतरे। अय्यर की पीठ में दर्द है और उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है। अभी ये साफ नहीं है कि अय्यर की चोट कितनी गंभीर है। अगर उनकी चोट गंभीर हुई तो वनडे सीरीज से रीलीज भी किया जा सकता है।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियारोहित शर्माहार्दिक पंड्याविराट कोहलीश्रेयस अय्यरबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या