IND vs AUS: जॉनसन से आगे निकले स्टार्क, कोहली को आउट कर बनाया रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट, देखें टॉप-5 लिस्ट

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए। पहले नंबर पर शेन वार्न हैं। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 17, 2023 5:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देमिशेल जॉनसन से आगे निकल गए।  आस्ट्रेलिया को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया। शमी ने छह ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये।

IND vs AUS: पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कारनामा कर दिया। पूर्व साथी खिलाड़ी मिशेल जॉनसन से आगे निकल गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए। आपको बता दें कि पहले नंबर पर शेन वार्न हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय विकेटः

1ः शेन वार्न: 999

2ः ग्लेन मैकग्राथ: 948

3ः ब्रेट ली: 718

4ः मिचेल स्टार्क: 592

5ः मिशेल जॉनसन: 590।

भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में आस्ट्रेलिया को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया। आस्ट्रेलिया ने आखिरी छह विकेट 7 . 5 ओवर में 19 रन के भीतर गंवा दिये। हार्दिक पंड्या का दूसरे स्पैल में शमी को जल्दी बुलाने का फैसला सटीक साबित हुआ। कैमरन ग्रीन को शमी ने बेहतरीन गेंद पर आउट किया।

उन्होंने दूसरे स्पैल में तीन ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट चटकाये। आस्ट्रेलिया के लिये मिशेल मार्श ने 65 गेंद में 81 रन नहीं बनाये होते तो स्कोर और खराब होता। शमी ने छह ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिये। दूसरी ओर दूसरे ही ओवर में भारत को कामयाबी दिलाने वाले सिराज ने दूसरे स्पैल में शानदार गेंदबाजी की।

उन्होंने 5 . 4 ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट लिये। मार्श ने अपनी पारी में दस चौके और पांच छक्के जड़कर आस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाई। एड़ी के आपरेशन के बाद वह तीन महीने का ब्रेक लेकर लौटे थे । मार्श ने एक छोर से रन बनाना जारी रखा लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे।

टॅग्स :मिशेल स्टार्कऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमटीम इंडियाविराट कोहली
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या