IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने महिला टेस्ट में भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर बनाया, 219 रन पर हुई ऑल आउट, भारत का स्कोर 98/1

India Women vs Australia Women, Only Test: पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने मजबूत शुरूआती के साथ 98/1 स्कोर बना लिया है। 90 के स्कोर पर भारत ने अपना विकेट गंवाया। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने आउट होने से पहले अपने बल्ले से 40 रन जोड़े।

By रुस्तम राणा | Published: December 21, 2023 5:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देतेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने झटके 4 विकेटAUS के लिए मूनी और मैकग्राथ के बीच हुई 80 रन की साझेदारीभारत ने खेल समाप्त होने तक बनाए 98/1 रन

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपने एकमात्र मुकाबले के दौरान भारत के खिलाफ महिला टेस्ट में अपना सबसे कम स्कोर दर्ज किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती ओवर में ही सलामी बल्लेबाज फोबे लीचफील्ड को शून्य पर रन आउट कर दिया। 

तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने झटके 4 विकेट

तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर के चार विकेट की अगुवाई में भारत ने पहले दो सत्र में आठ विकेट चटकाये और पारी 77.4 ओवर में 219 रन पर समाप्त की। ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने तीन विकेट लिए, जबकि दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए। 

मूनी और मैकग्राथ के बीच 80 रन की साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया के पास केवल एक मजबूत स्टैंड था, बेथ मूनी और ताहलिया मैकग्राथ के बीच 80 रन की साझेदारी। जबकि मूनी (40 रन) अर्धशतक से चूक गईं, लेकिन मैक्ग्रा ने 56 गेंदों में 50 रनों की तेज पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई टीम इससे पहले सबसे कम स्कोर पर 2006 में एडिलेड में एक पारी और चार रन की जीत के दौरान 250 रन पर आउट हुई थी। भारत में दोनों पक्षों के बीच 39 वर्षों में पहली बार एकतरफा प्रतियोगिता हुई है, आखिरी मैच भी 1984 में उसी स्थान पर आयोजित किया गया था। 

भारत ने खेल समाप्त होने तक बनाए 98/1 रन

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने मजबूत शुरूआती के साथ 98/1 स्कोर बना लिया है। 90 के स्कोर पर भारत ने अपना विकेट गंवाया। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने आउट होने से पहले अपने बल्ले से 40 रन जोड़े। उन्हें बी जॉनसेन ने एलबीडब्ल्यू कर आउट। वहीं स्मृति मंधाना 43 रनों पर नाबाद हैं। स्नेह राणा 4 बनाकर खेल रही हैं।    

टॅग्स :भारतऑस्ट्रेलियाटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या