IND vs AUS: एडम गिलक्रिस्ट ने सिराज की जगह बताया नवदीप सैनी के पिता का निधन, मांगनी पड़ गई माफी

अपनी बड़ी भूल के लिए एडम गिलक्रिस्ट ने मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी से माफी मांगी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 28, 2020 10:14 AM

Open in App
ठळक मुद्देपूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट से भारी भूल।कमेंट्री के दौरान गिलिक्रस्ट की फिसली जुबान।मांगनी पर सोशल मीडिया पर माफी।

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट से ऐसी भूल हो गई, जिसके लिए उन्हें माफी तक मांगनी पड़ गई। दरअसल पूर्व विकेटकीपर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे की कमेंट्री करने के दौरान पहले वनडे मैच में कुछ ऐसी गड़बड़ी कर दी जिसके बाद उनको शर्मिंदा होना पड़ा।

मोहम्मद सिराज के बदले लिया नवदीप सैनी का नाम

गिलक्रिस्ट ने कह दिया कि नवदीप सैनी ने अपने पिता को हाल में खो दिया। हालांकि जल्दी ही गिलक्रिस्ट को अपनी गलती का अहसास हुआ और उनको पता चला कि यह सैनी बल्कि मोहम्मद सिराज हैं, जिनके पिता का पिछले सप्ताह देहांत हुआ था। उस समय सिराज ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ पहुंच चुके थे और उन्होंने टीम के साथ ही रुकने का फैसला किया।

ट्विटर पर गिलक्रिस्ट ने मांग माफी

गिलक्रिस्ट में ट्विटर पर अपनी गलती का अहसास किए जाने के बाद तुरंत सफाई दी और कहा, "मैंने स्वीकार किया है कि ये गलती थी। मैं इस गलती के लिए नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज दोनों से तहे दिल से माफी मांगता हूं।"

पिता के निधन के बावजूद देश नहीं लौटे मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज ने अपने पिता की मृत्यु के बाद अपने परिवार के साथ भारत लौटने के लिए उड़ान नहीं भरी और ऑस्ट्रेलिया में रहने और अपने बाकी भारतीय साथियों के साथ प्रशिक्षण जारी रखने का विकल्प चुना। हालांकि बीसीसीआई ने सिराज को वापस उड़ान भरने का विकल्प दिया था। सिराज का कहना था कि वह अपने पिता के सपनों को साकार करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ ही बने रहेंगे।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाएडम गिलक्रिस्टनवदीप सैनीमोहम्मद सिराजभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या