World Cup से पहले पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलिया नहीं, इस टीम को बताया खिताब का प्रबल दावेदार

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कई विशेषज्ञ अपने-अपने हिसाब से खिताब की दावेदार टीमों के नाम बता चुके हैं और अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने खिताब के दावेदार का ऐलान किया है।

By सुमित राय | Published: May 20, 2019 12:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रही है।पोंटिंग ने वर्ल्ड कप खिताब के लिए प्रबल दावेदार टीम ऑस्ट्रेलिया को नहीं, बल्कि इंग्लैंड को बताया है।

आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रही है, जिसमें विश्व की 10 टीमें हिस्सा लेंगी और खिताब के लिए दावेदारी पेश करेंगी। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कई विशेषज्ञ अपने-अपने हिसाब से खिताब की दावेदार टीमों के नाम बता चुके हैं और अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने खिताब के दावेदार का ऐलान किया है।

अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले रिकी पोंटिंग ने इस बार वर्ल्ड कप खिताब के लिए प्रबल दावेदार टीम ऑस्ट्रेलिया को नहीं, बल्कि इंग्लैंड को बताया है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की हालिया प्रदर्शन और घरेलू परिस्थितियां उसे उन्हें दूसरों से आगे रखती हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में पोंटिंग ने इंग्लैंड को चैंपियन बनने की भविष्यवाणी के लिए दो कारण बताए। उन्होंने कहा कि पहला तो इंग्लैंड सीमित ओवरों में अच्छा खेल रहा है और दूसरा विश्व कप उनके घर पर खेला जाएगा। स्वाभाविक रूप से उन्हें घरेलू फायदा मिलेगा। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इंग्लैंड को भारत और ऑस्ट्रेलिया से चुनौती मिलेगी।

उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड दावेदार है, लेकिन कुछ टीमें हैं जो मुश्किल खड़ी कर सकती हैं।' जब पोंटिंग से पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'वे भी अच्छी हैं। यह बहुत ही खुला विश्व कप होगा। इंग्लैंड दावेदार है लेकिन अन्य मजबूत टीमें हैं जो कड़ी टक्कर दे सकती हैं।'

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में हो रही है। टूर्नामेंट का पहला मैच 30 मई को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच लंदन के द ओवल मैदान में खेला जाएगा।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपरिकी पोंटिंगइंग्लैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या