World Cup के बीच में ही कर दी क्रिस गेल ने संन्यास की घोषणा, भारत के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

ICC World Cup 2019: गेल ने पिछले महीने ने कहा था कि मौजूदा विश्व कप के बाद वह संन्यास ले लेंगे, लेकिन भारत के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने मन बदल लिया है। 

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 26, 2019 5:27 PM

Open in App

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा है कि वह भारत के खिलाफ अगस्त-सितंबर में होने वाली घरेलू टेस्ट श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। फिलहाल गेल विश्व कप में वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा है। इस टीम ने भारत के खिलाफ 27 जून को मैनचेस्टर में मुकाबला खेलना है।

गेल ने पिछले महीने ने कहा था कि मौजूदा विश्व कप के बाद वह संन्यास ले लेंगे, लेकिन भारत के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बात करते हुए बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने मन बदल लिया है। 

गेल ने कहा, ‘‘अभी यह खत्म नहीं हुआ है। अभी मुझे कुछ और मैच खेलने हैं। शायद एक श्रृंखला और खेल सकता हूं। कौन जानता है, क्या पता ऐसा हो जाये। मेरी योजना विश्व कप के बाद की थी। मैं भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच भी खेल सकता हूं और शायद मैं निश्चित रूप से भारत के खिलाफ वनडे भी खेलूंगा। मैं टी20 नहीं खेलूंगा। विश्व कप के बाद मेरी यही योजना है।’’ वेस्टइंडीज के मीडिया मैनेजर फिलिप स्पूनर ने बाद में पुष्टि की कि गेल राष्ट्रीय टीम के लिये अंतिम श्रृंखला भारत के खिलाफ खेलेंगे।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन पर अगर नजर डालें, तो उन्होंने 103 टेस्ट मैचों की 182 पारियों में 11 बार नाबाद रहते हुए 7215 रन बनाए हैं। इस दौरान गेल ने 15 शतक, 2 दोहरे शतक और 37 अर्धशतक जड़े। गेल का टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 333 रहा है। वहीं 294 वनडे मुकाबलों में गेल 87.39 के स्ट्राइक से 10345 रन बना चुके हैं। इस दौरान गेल 25 शतक और 53 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक लगा चुके हैं।

गेल टी20 के शानदार बल्लेबाज माने जाते हैं और ये उन्होंने इस फॉर्मेट में 2 शतक लगाकर साबित भी किया है। गेल ने 58 अंतर्राष्ट्रीय टी20 में 2 शतक और 13 अर्धशतक की मदद से 1627 रन बनाए हैं।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपक्रिस गेलभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या